'भारत जोड़ो यात्रा' 23 नवंबर को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी |

‘भारत जोड़ो यात्रा’ 23 नवंबर को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी

'भारत जोड़ो यात्रा' 23 नवंबर को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 20, 2022/4:36 pm IST

भोपाल, 20 नवंबर (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 23 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश पहुंचेगी। पार्टी के एक प्रदेश पदाधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को महाराष्ट्र में संवाददाताओं से कहा कि यात्रा महाराष्ट्र में 21 और 22 नवंबर को विश्राम करेगी और 23 नवंबर को मध्यप्रदेश के लिए रवाना होगी।

उन्होंने कहा कि पहले यह यात्रा 20 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाली थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब 21 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करेंगे।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया, ‘‘उपलब्ध कार्यक्रम के अनुसार भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर की सुबह मध्यप्रदेश में शुरू होगी। यह यात्रा पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी।’’

उन्होंने कहा कि यह यात्रा मध्यप्रदेश में बुरहानपुर जिले के बोंदरली गांव से 23 नवंबर को सुबह छह बजे शुरू होगी।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राजीव सिंह ने बताया कि यह यात्रा 23 नवंबर की शाम बुरहानपुर शहर पहुंचेगी और 24 नवंबर को पड़ोसी खंडवा जिले में प्रवेश करेगी।

भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यह यात्रा कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक 150 दिनों की अवधि में देश के विभिन्न राज्यों से गुजरते हुए करीब 3,750 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

भाषा रावत रावत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers