Nagar nigam cricket match: तनाव मुक्ति के लिए पहली बार उठाया बल्ला

Bhopal Nagar nigam cricket match: तनाव मुक्ति के लिए पहली बार उठाया बल्ला, इंजीनियर्स ने नापा मैदान

Nagar nigam cricket match: तनाव मुक्ति के लिए पहली बार उठाया बल्ला, इंजीनियर्स ने नापा मैदान, सिविल विभाग का ट्रॉफी पर कब्जा

Edited By: , November 29, 2022 / 08:53 PM IST

Nagar nigam cricket match: भोपाल। इसमें दोमत नहीं कि शहरी व्यवस्था और देखरेख की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा नगर निगम और पुलिस प्रशासन के कंधे पर होती है। लिहाजा अफसरों के तनाव का अंदाजा भी लगाया जा सकता है। पुलिस महकमें द्वारा समय-समय पर तनाव मुक्ति के लिए कई तरह के आयोजन कराए जाते हैं। लेकिन अब पहली बार भोपाल नगर निगम ने अपने अधिकारियों के तनाव मुक्ति के लिए नया तरीका निकाला है। दरअसल, भोपाल निगम प्रशासन ने अपने तनाव को कम करने के लिए तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया।

ये भी पढ़ें- IAS अधिकारियों के हुए तबादले, सामान्य प्रशासन ने जारी किया आदेश

तनाव कम करने के लिए खेल सबसे अच्छा तरीका

Nagar nigam cricket match: भोपाल के ओल्ड कैंपियन ग्राउंड पर नगर निगम इंजीनियर्स द्वारा आयोजित प्रथम एस आर एसोसिएट अंतर विभागीय टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट में सिविल विभाग ने बिल्डिंग परमिशन शाखा को रोमांचक मुकाबले में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। साथ ही एक दर्जन से ज्यादा अवार्ड भी वितरीत किए गए। बीडीसीए के चैयरमेन ध्रुवनायारण सिंह ने अधिकारियों को अवार्ड का वितरण किया। अधिकारियों ने बताया कि रोज की आपाधापी में तनाव को कम करने का यह खेल सबसे अच्छा तरीका है। अब हर तीन माह में आयोजन निगम प्रशासन द्वारा आयोजित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- देश को मिले ‘MADE IN INDIA’ लड़ाकू विमान, अब इस आधुनिक हेलीकॉप्टर में महिला पायलटों की भी होगी तैनाती

ये रहे मौजूद

Nagar nigam cricket match: नगर निगम भोपाल इंजीनियर्स द्वारा 3 दिवसीय, इंटर डिपार्टमेंटल (विभागीय) टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट जो कि ए.के.साहनी, प्रमोद मालवीया, एस.एन.दुबे, अनिल तटवाड़े, एस.के.राजेश, अर्जुन सिंह द्वारा आयोजित किया गया था। इस प्रतियोगिता में सिविल विभाग, जलकार्य विभाग, बिल्डिंग परमिशन शाखा, नगरीय प्रशासन, HFA और BCCL आदि टीमों ने भाग लिया था जिसमें सिविल+जलकार्य विभाग की संयुक्त टीम से भवन अनुज्ञा शाखा टीम का फाइनल मुक़ाबला हुआ। टूर्नामेंट में वरिष्ठ खिलाड़ियों द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने वाले अनिल साहनी, प्रमोद मालवीय, अनिल तटवाड़े, एस.के. राजेश, ब्रजेश कौशल, रोहित यादव, संजय सोनी, प्रदीप जड़िया, गोपीलाल चौधरी को भी मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें