Bhopal Police Changing 16 Year Old Wireless

हाईटेक वायरलेस सेट से लैस होगी राजधानी की पुलिस, अबदले जाएंगे 16 साल पुराने वायरलेस सेट

हाईटेक वायरलेस सेट से लैस होगी राजधानी की पुलिस, अबदले जाएंगे 16 साल पुराने वायरलेस सेट! Bhopal Police Changing 16 Year Old Wireless

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 1, 2022/6:25 am IST

भोपाल: Bhopal Police hightech wireless set राजधानी में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद अब पुलिस नए और हाईटेक वायरलेस सेट से लैस होगी। दरअसल पुलिस के पास जो वायरलेस सेट हैं वो 16 साल पुराने हो चुके हैं, जिसकी वजह से सेट प्रोपर काम नहीं करते। इन्हे बदलने की जरुरत महसूस की जा रही थी। अब पुलिस विभाग भोपाल के साथ इंदौर में नए वायरलेस सेट इस्तेमाल करेगा। नए वायरलेस सेट इन दोनों शहरों में पहुंच चुके हैं।

Read More: ‘शिव ज्योति अर्पणम’: महाकाल की नगरी उज्जैन में बना विश्व रिकॉर्ड, 12 लाख दिए जलाकर तोड़ा अयोध्या का रिकॉर्ड

Bhopal Police  बता दें कि नए वायरलेस सेट की खासियत ये हैं कि ये इनक्रिप्टेड हैं, फ्रिक्वेंसी भी प्रोपर मिलती है। साउंड एक दम साफ आता है। ये लोकेशन भी बताता है, साथ ही चोरी होने पर इसे डी एक्टिवेट पुलिस दूर से बैठकर ही कर सकती है।

Read More: गर्माया हिंदी मीडियम स्कूलों को बंद करने का मामला, स्कूल बचाओ संघर्ष समिति ने किया मंगलवार से अनिश्चिकालीन आंदोलन का ऐलान

उम्मीद की जा रही है कि नए हाईटेक वायरलेस सेट से क्राइम को कंट्रोल करने में मदद मिलेगी। बता दें कि वायरलेस सेट रखने की पात्रता रेंज आईजी से लेकर एएसआई स्तर तक के पुलिस अफसरों को है। पुलिस इसी के जरिये ज्यादातर आपस में बात करती है।

Read More: राज्यसभा की रेस…दावेदारी का पेंच! स्थानीय को मिलेगा मौका या हाईकमान के निर्देश पर बाहरी को भेजा जाएगा राज्यसभा?