राजधानी के हॉस्टल में कैद 5 हजार स्टूडेंट्स, चार दिनों से परिसर में घुसा है बाघ, 3 गायों का किया शिकार |

राजधानी के हॉस्टल में कैद 5 हजार स्टूडेंट्स, चार दिनों से परिसर में घुसा है बाघ, 3 गायों का किया शिकार

मैनिट में घुसे बाघ का अब तक लोकेशन नहीं मिली है। टूटी दीवार से मैनिट में टाइगर की एंट्री हुई थी। फिलहाल छात्रों में भय का माहौल बना हुआ है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:48 PM IST

Tiger’s entry in MANIT: भोपाल। मैनिट में घुसे बाघ का अब तक लोकेशन नहीं मिली है। टूटी दीवार से मैनिट में टाइगर की एंट्री हुई थी। फिलहाल छात्रों में भय का माहौल बना हुआ है। एक अनुमान के मुताबिक करीब 5 हजार स्टूडेंट्स यहां से ऑनलाइन क्लॉस ले रहे हैं। इन छात्रों को बाघ ना मिलने तक हॉस्टल से बाहर नहीं निकलेंगे की वार्निंग दी गई है। बाघ ने परिसर में अबतक 3 गायों का शिकार कर चुका है।

हाला कि वन विभाग की टीम ट्रैप कैमरों की मदद से बाघ को पकड़ने की कोशिश कर रही है, जिनकी 24 घंटे निगरानी की जाएगी। कैंपस में बाघ होने की खबर के बाद छात्र दहशत में हैं, मैनिट प्रशासन ने भी क्लास कैंसल कर दी हैं और छात्रों का हॉस्टल में रहने के लिए कहा है।

read more:  MP weather update: प्रदेश में फिर जमकर बरसेंगे बदरा, विभाग ने जताई बारिश की संभावना

भोपाल के शहरी क्षेत्रों में कलियासोत इलाके से होकर बाघ का मूवमेंट होता रहता है, बाघ के मूवमेंट को लेकर फेंसिंग और चेतावनी चस्पा कर दी गई है, वन विभाग को यह भी आशंका है कि बाद इसी रास्ते से होकर वापस जंगल की तरफ जा सकता है, ऐसे में इस रास्ते से गुजरने वाले लोगों को भी अलर्ट रहने की जरूरत है।

बता दें कि सोमवार रात 11 बजे कुछ स्टूडेंट बाइक से हॉस्टल जा रहे थे, तभी उन्हें एक जानवर अपनी ओर आता दिखाई दिया, वे बाइक वहीं पर छोड़कर बाग गए। छात्रों ने इसकी जानकारी वार्डन और गार्ड को दी। इसके बाद सूचना वन विभाग को दी गई, जानकारी मिलते ही मैनिट प्रशासन और वन विभाग अलर्ट हुआ और जानवर को खोज शुरू की गई।

read more:  IND vs PAK live streaming: आज भारत-पाकिस्तान के बीच होगा रोमांचक मुकाबला, यहां फ्री में देख सकेंगे लाइव

बता दें कि भोपाल में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि रहवासी क्षेत्रों में बाघ पहुंचा हो, ऐसी घटनाएं कई बार पहले भी सामने आ चुकी है। तब भी बाघ की निगरानी की गई थी, कुछ दिन पहले वाल्मी पहाड़ी पर भी बाघ देखा गया था, हालांकि उसे खोजने में उतना समय नहीं लगा था।

मैनिट में दिखा जानवर बाघ बताया जा रहा है, हालांकि अभी वन विभाग इस के सस्पेंस पर है कि वो जानवर टाइगर है या तेंदुआ। क्योंकी जानवर ने दो गायों पर हमला किया है। इनके घावों पर लगे पंजों के निशान को देखकर वन विभाग अभी आशंकित है कि जानवर कौन सा है। जानवर दिखने के बाद से मैनिट के परिसर में बाहरी लोगों के आने-जाने पर बैन कर दिया गया है।