Fraud in the name of cake: केक फ्रॉड! ऑनलाइन ठगी का नया तरीका

केक फ्रॉड! ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, केक के नाम पर बदमाशों ने बैंक से उड़ाए लाखों रुपए

Fraud in the name of cake: केक फ्रॉड! ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, केक के नाम पर बदमाशों ने बैंक से उड़ाए लाखों रुपए

Edited By: , November 29, 2022 / 07:48 PM IST

Fraud in the name of cake: भोपाल। इन दिनों ऑनलाइन ठगी की शिकायतें बढ़ती जा रहीं है। साइबर ठग रोज नई-नई प्रकार की टेक्नीक का इस्तेमाल कर भोले भाले लोगों को लूटने का काम कर रहे है। ठगो की बता में आकर मासूमों को बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ रहा है। ताजा मामला राजधानी भोपाल से सामने आया है। भोपाल में ठगों ने लोगों को लाखों की चपत लगाने का नया तरीका ईजाद किया है। साइबर ठग अब खाद्य सामग्री को बेचने के नाम पर फर्जी बेवसाइट का सहारा लेकर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। मामले का खुलासा तब हुआ जब भोपाल के कोहेफिजा थाना क्षेत्र में सोनाली जैन ने अपनी शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें- नवरात्रि से पहले कर लें पूजन की तैयारी, इन चीजों के बिना अधूरी है 9 दिनों की पूजा, यहां देखें पूजा की सामग्री लिस्ट

ऑनलाइन केक किया था ऑर्डर

Fraud in the name of cake: दरअसल, उन्होंने बर्डथे सैलिब्रेशन के लिए ऑनलाइन एक बेवसाइड पर केक का ऑडर दिया। ऑडर के बाद कंफर्मेशन के लिए उनके पास फोन आया। साथ ही सजावट की सामग्री के साथ स्कीम भी बताई। ताकि महिला को विश्वास में लिया जा सके। इसके बाद ठगों ने महिला को एक लिंक भेजी, साथ ही बताया कि यह कंपनी की अधिकृत लिंक हैं।

ये भी पढ़ें- गरबा में जाने से पहले जान ले ये खबर नहीं तो एंट्री में होगी मुश्किल, प्रशासन की रहेगी कड़ी नजर

बैंक से उड़ाए 1 लाख रुपए

Fraud in the name of cake: लिंक ओपन करने के चंद मिनटों के बाद एक के बाद एक दो एसएमएस पीड़िता के पास पहुंचे। जिसे देखकर पीड़िता के होश उड़ गए। क्योंकि चंद मिनटों में ठगों ने पीड़िता के बैंक अकाउंट से 1 लाख रुपये उड़ा दिए। पीड़िता ने इसकी शिकायत कोहफिजा थाने में दर्ज कराई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मामले में तब्दीश में पुलिस जुट गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें