Entry will not be available without ID: गरबा में जाने से पहले जान ले ये खबर

गरबा में जाने से पहले जान ले ये खबर नहीं तो एंट्री में होगी मुश्किल, प्रशासन की रहेगी कड़ी नजर

Entry will not be available without ID: गरबा में जाने से पहले जान ले ये खबर नहीं तो एंट्री में होगी मुश्किल, प्रशासन रखेगा सख्त नजर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 25, 2022/10:12 am IST

Entry will not be available without ID: भोपाल। गरबा में लव जिहाद को लेकर मचे सियासी बयानबाजी के घमासान के बाद अब भोपाल जिला प्रशासन ने बड़ा निर्णय लिया है। दरअसल, प्रशासन ने सभी गरबा में सर्टिफाइड आईडी कार्ड को अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा दुर्गा उत्सव समिति, गरबा उत्सव समिति और अन्य आयोजन करने वाली संस्थाओं को निर्देश जारी किए हैं कि गरबा में हर आने जाने वाली की निगरानी की जाए। बता दें कि किसी को भी बिना आईडी के एंट्री नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के हॉलीवुड में चर्चे, जानें किस एक्टर ने दिया अपना समर्थन

प्रशासन की रहेगी कड़ी निगरानी

Entry will not be available without ID: इतना ही नहीं बल्कि जिला और पुलिस प्रशासन की टीम भी गरबा में निगरानी करेगी। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि अब धार्मिक आयोजन में असंवैधानिक गतिविधियों को लेकर प्रशासन सख्त होगा। गरबा में पहुंचे लोगों का आईडी कार्ड के जरिए पूरा रिकॉर्ड भी प्रशासन रखेगा। किसी भी आशंका या संदिग्ध गतिविधि को देख तत्काल कार्रवाई भी की जाएगी। इसके अलावा ड्रोन से गरबा आयोजन स्थलों की रिकॉर्डिग के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers