Doctors Protest in MP

प्रदेशभर में डॉक्टर्स की हड़ताल से बिगड़ सकती है स्वास्थ्य व्यवस्था, राजधानी में इस दिन हल्ला बोल की तैयारी

Doctors Protest in MP: प्रदेशभर के करीब 8 हजार डॉक्टर्स ने शुक्रवार से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 01:11 PM IST, Published Date : January 28, 2023/1:11 pm IST

Doctors Protest in MP: भोपाल। प्रदेशभर के करीब 8 हजार डॉक्टर्स ने शुक्रवार से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। इसके तहत ग्वालियर से पद यात्रा की शुरूआत की गयी, जिसमें करीब 400 डॉक्टर्स शामिल हुए। बता दें कि यह यात्रा 5 फरवरी को भोपाल आकर खत्म होंगी, जिसके बाद 6 फरवरी से सभी डॉक्टर्स कामबंद हड़ताल पर चले जाएंगे। यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में प्रदेश के डॉक्टर्स एक साथ मिलकर आंदोलन कर रहे है।

READ MORE: बस्तर में कांग्रेस को बड़ा झटका, ​महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

इस आंदोलन को लेकर अभी चिकित्सा शिक्षा विभाग या दूसरे किसी भी विभाग ने डॉक्टर्स से बातचीत की पहल नहीं की है। हालांकि इस बारे में चिकित्सा शिक्षा मंत्री का कहना है, कि हमारी सरकार संवाद स्थापित करने वाली सरकार है। मेडिकल टीचर्स की जो भी मांगें है उन्हें लेकर जल्द ही अधिकारी उनसे बात करेंगे।

READ MORE: बहू पर डोली चचिया ससुर की नियत, विरोध करने पर दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, जानकर कांप उठेगी रूह

बता दें कि केन्द्र सरकार की DACP नीति लागू करने,पुरानी पेंशन बहाली और मेडिकल वर्क में प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी को लेकर यह आंदोलन शुरू किया गया है। जिसमें चिकित्सा शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग,ईएसआई,गृह विभाग,गैस राहत विभाग के डॉक्टर्स शामिल है। यह आंदोलन डॉक्टर्स के 7 संगठनों को मिलाकर बनाएं गए महासंघ के बैनर तले किया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें