Bhopal News: किसानों को मिली राहत, दागदार फसलों की भी होगी खरीदी, सीएम यादव ने आपूर्ति विभाग को दिए निर्देश |

Bhopal News: किसानों को मिली राहत, दागदार फसलों की भी होगी खरीदी, सीएम यादव ने आपूर्ति विभाग को दिए निर्देश

Bhopal News: किसानों को मिली राहत, दागदार फसलों की भी होगी खरीदी, सीएम यादव ने आपूर्ति विभाग को दिए निर्देश

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2024 / 01:45 PM IST, Published Date : April 12, 2024/1:44 pm IST

भोपाल। Bhopal News:  इन दिनों बेमौसम बारिश और ओला वृष्टि की वजह से किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बेमौसम बारिश से किसानों की फसलों को खासा नुकसान हुआ है। जिसे देखते हुए मध्यप्रदेश सपकार ने किसानों को राहत देने के लिए आपूर्ति विभाग से किसानों की दागदार फसल खरीदने के निर्देश दिए हैं। जिससे किसान वर्ग को राहत मिलेगी।

Read More: Anupur Fire News: किराना दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक, मंजर देख इलाके में मचा हड़कंप 

Bhopal News:  दरअसल, मध्य प्रदेश में असमय हो रही लगातार बारिश के चलते किसानों की फैसले खराब हो रही है जिसे लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आपूर्ति विभाग को किसानों की दागदार फसल भी खरीदने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा है कि किसानों को खरीदी केंद्रों पर परेशान ना किया जाए और यदि उनकी गेहूं की फसल थोड़ी बहुत फीकी या दागदार है तो भी उसकी खरीदी की जाए। इसके साथ ही सीएम ने सभी जिलों के कलेक्टर को निर्देश जारी करते हुए परिजनों को विशेष दुकानों से किताबें और यूनिफॉर्म खरीदने पर मजबूर करने वाले स्कूल और स्टेशनरी विक्रेताओं पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers