MP में भी बुलडोज़र वाली सियासत! माफिया पर कार्रवाई को लेकर सरकार और विपक्ष में वार-पलटवार |

MP में भी बुलडोज़र वाली सियासत! माफिया पर कार्रवाई को लेकर सरकार और विपक्ष में वार-पलटवार

MP में भी बुलडोज़र वाली सियासत! माफिया पर कार्रवाई को लेकर सरकार और विपक्ष में वार-पलटवार Counter-attack between the government and the opposition over the action on the mafia

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : April 4, 2022/1:36 pm IST

भोपाल/ ग्वालियर। Bulldozer politics in MP: UP के बाद अब MP में भी बुलडोजर वाली सियासत शुरू हो गई है, बुलडोजर को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं। पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने CM शिवराज के बुलडोज़र अभियान पर सवाल खड़े किए और बेगुनाहों को परेशान करने का आरोप लगाया तो भी सरकार के मंत्रियों ने भी पटलवार किया। कांग्रेस ने मानवाधिकारी जाने की बात कही तो सरकार ने कहा कि कांग्रेस बताए कि वह माफियाओं के साथ खड़ी है या आम जनता के साथ।

ये भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price, 04 April 2022 : आज फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में 40 पैसे का इजाफा

Bulldozer politics in MP:  दरअसल, पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने CM शिवराज के बुलडोज़र अभियान पर कहा कि प्रदेश में खुलेआम प्रजातंत्र की हत्या हो रही है, बुलडोज़र चलाकर सरकार पूरा परिवार बर्बाद कर रही है। उन्होंने पूछा कि परिवार के लोगों को क्यों सजा दी जा रही है? गोविंद सिंह ने कहा कि कोर्ट के फैसले के पहले मैं अपील करता हूं, ऐसे पीड़ित मेरे पास आएं, हम इंसाफ के लिए मानवाधिकार आयोग और कोर्ट चलेंगे।

ये भी पढ़ें:जनकपुर ले कोटागोल तक सड़क निर्मान | 7 बछर ले नइ मिलिस मुआवजा रासि

वहीं इस मामले में भाजपा भी भला कैसे पीछे रहती नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आदतन अपराधी और माफिया के विरुद्ध कार्रवाई हो रही है, बिना जांच के कार्रवाई नहीं हो रही है। मुख्यमंत्री शिवराज ने अभियान चलाया है सरकार सख्ती से कार्रवाई कर रही है, अनेक जगह माफिया के कब्जे हटाये गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोर्ट जाने का, मानव अधिकार में जाने का सबको अधिकार है। सरकार नियमानुसार कार्रवाई कर रही है, किसी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं हो रही है। अपराधियों, माफिया पर सख्ती से कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें:इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने पर सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

इधर ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पूर्व मंत्री गोविंद सिंह के बयान पर कहा कि कांग्रेस किन लोगों के साथ खड़ी है, क्या बेटियों की इज्जत लूटने वालों के साथ खड़ी है ? क्या बादमाशों के साथ खड़ी है या आम आदमी के साथ खड़ी है। सरकार लूट होने दे, इज्जत लूटने दे ऐसा नहीं हो सकता, हमारी सरकार आम आदमी के साथ खड़ी है।

जाहिर है कि यूपी में बुलडोजर की अपार सफलता के बाद एमपी में बुलडोजर वाली सियासत 2023 तक जारी रह सकती है।

ये भी पढ़ें: एमबापे, नेमार और मेसी ने दागे गोल, पीएसजी की बड़ी जीत

इसके अलावा कांग्रेस नेता डॉ गोविंद सिंह ने कमलनाथ के नेताप्रतिपक्ष का पद छोड़ने की सरगर्मी पर कहा कि मैं कोई संत बनने के लिए राजनीति थोड़ी कर रहा हूं कि मैं हिमालय जाऊंगा, कमलनाथ जी मुझे नेताप्रति पक्ष बनाते हैं तो मैं पूरी निष्ठा से काम करूंगा।