CM announces Ladli Behna Yojana on Narmada Jayanti

Ladli Behna Yojana : प्रदेश में शुरू होगी ‘लाडली बहना योजना’, इन महिलाओं को हर महीने इतने हजार रुपये देगी सरकार

Ladli Behna Yojana in Mp: CM announces Ladli Bahna Yojana on Narmada Jayanti.., प्रदेश में शुरू होगी 'लाडली बहना योजना'

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 08:35 AM IST, Published Date : January 29, 2023/7:34 am IST

Ladli Behna Yojana in Mp: भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को कई सौगाते दी है। जनता के हित को ध्यान में रखते हुए शिवराज सरकार ने कई योजनाओं की शुरुआत भी की है। इसी बीच नर्मदा जंयती के शुभ अवसर पर सीएम ने ‘लाडली बहना योजना’ की घोषणा कर दी है। इस योजना के तहत सरकार पात्र महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपये दोगी।

READ MORE: प्रदेश में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

मनर्मदा जयंती पर सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

दरअसल, मप्र में विधानसभा चुनाव भले ही साल के आखिर में होने वाले है, पर इसे लेकर सरगर्मियां अभी से बढ़ गयी है और प्रदेश के हर एक वर्ग को साधने की कोशिश भी की जा रही है। इसी कड़ी में अब प्रदेश सरकार ने महिलाओँ को साधने के लिए एक बड़ा दाव खेला है। दरअसल लाडली लक्ष्मी और लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत मप्र की बेटियों को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के बाद अब मप्र सरकार प्रदेश की बहनों को मजबूत बनाने पर काम कर रही है, जिसके लिए जल्द ही लाडली बहना योजना शुरू की जाएंगी। जिसका ऐलान नर्मदा जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया है।

READ MORE: PSC की परीक्षा में शामिल होने वाले इस वर्ग को बड़ी राहत, आवेदन करने पर ही मिलेगी ये सुविधा

आर्थिक रूप से सशक्त करना उद्देश्य

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, योजना के लिए हर एक वर्ग सामान्य, ओबीसी, एससी-एसटी की महिला पात्र होंगी, बस वह आयकर दाता न हों। योजना के तहत पात्र महिला को हर महीने 1 हजार रूपए की राशि दी जाएंगी और योजना पर 5 साल में करीब 60 हजार करोड़ रूपए खर्च होंगे। योजना का ऐलान करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि हमारी गरीब,निम्म मध्यम वर्गीय, मध्यम वर्गीय परिवार की बहनों को लाभ मिलेगा। फिर वह किसी भी वर्ग की हो…बहनों में कैसा भेद…मुझे मेरी बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है। बहनें सशक्त होंगी तो परिवार सशक्त होगा और परिवार सशक्त होगा तो समाज, प्रदेश और देश मजबूत बनेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें