Common Civil Code will soon be implemented in MP

मध्यप्रदेश में जल्द लागू होगा ‘कॉमन सिविल कोड’! मंत्री विश्वास सारंग का बड़ा बयान

Common Civil Code will soon be implemented in MP हर वर्ग के लिए 1 देश में 1 कानून जरूरी है। MP में भी जल्द से जल्द UCC लागू किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 12:39 PM IST, Published Date : June 21, 2023/12:33 pm IST

Common Civil Code will soon be implemented in MP: भोपाल। UCC पर कांग्रेस नेता स्वदेश शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आपको ये सब चुनाव के समय ही क्यों याद आता है। देश में भुखमरी, रेप, अपहरण, बेरोजगारी चरम पर है। ऐसे में आप कानून में संशोधन की बात करते हैं। विपक्ष को अपने भरोसे में उनका प्रस्ताव लें। उसने सलाह मशविरा करे ताकि देश की नब्ज समझ में आए। ऐसा ना हो कि किसानों के कानून की तरह वापस लेना पड़े। इन्हें चुनावी जुमले के अलावा कुछ नजर नहीं आता।

Read more: International Yoga Day 2023: ITBP कर्मियों के साथ यूनिट के डॉग ने भी किया योग, वीडियो देख हैरान रह जाएंगे आप 

कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव का भी UCC पर बयान आया, उन्होंने कहा कि BJP सामान्य नागरिक संहिता का राजनीति के लिए उपयोग करती है। कभी कोई प्रस्ताव बीजेपी ने UCC के लिए नहीं लाए गए। समाज में बंटवारे के लिए मुद्दे को उठाते हैं ताकि राजनीतिक लाभ ले सके। सरकार इस मामले में गंभीर है तो प्रस्ताव लेकर आए। उसके बाद कांग्रेस पार्टी अपना अभिमत करेगी।

कैबिनेट मंत्री ने किया कांग्रेस पर किया पलटवार

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव करीब आते ही बीजेपी ने एक बार फिर कॉमन सिविल कोड यानि समान नागरिक सहिंता और एक देश एक कानून का नारा बुलंद कर दिया है। इसके लिए बीजेपी शासित राज्यों में समिति बनाकर कानून का ड्राफ्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तराखण्ड में धामी सरकार के समिति बनाये जाने के बाद मप्र में भी इसकी सुगबुगाहट तेज हो गई है।

Read more: International Yoga Day 2023: योग दिवस पर दिखा अद्भुत नजारा, इंसानों के साथ योगासन करते दिखे पक्षी और डाॅग 

Common Civil Code will soon be implemented in MP: कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने IBC24 से खास बातचीत करते हुए कहा है कि मप्र में सरकार समान नागरिक सहिंता का वादा पूरा करने के लिए संकल्पित है। हर वर्ग के लिए एक देश में एक ही कानून होना चाहिए। राज्य सरकार समान नागरिक कानून के लिए संकल्पित है। हर वर्ग के लिए 1 देश में 1 कानून जरूरी है। MP में भी जल्द से जल्द UCC लागू किया जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें