MP Police bharti 2023

MP Police bharti 2023: पुलिस भर्ती में बेटियों को मिलेगा 35% रिजर्वेशन, सीएम की बड़ी घोषणा

MP Police bharti 2023 पुलिस भर्ती में बेटियों के 20 परसेंट को बढ़ाकर 35 परसेंट कर रहा हूं....सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा

Edited By :   Modified Date:  August 27, 2023 / 02:50 PM IST, Published Date : August 27, 2023/2:50 pm IST

MP Police bharti 2023: भोपाल। राजधानी भोपाल में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहीन ने कई बड़ी घोषणाएं की है। इस दौरान सीएम ने लाडली बहना कैलेंडर का विमोचन किया। प्रोगाम की शुरूआत में सीएम ने बहनों के लिए गाना गाया। ये राखी बंधन है ऐसा…आगे सीएम शिवराज ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि महिला शक्ति का सम्मान करो। इस दौरान सीएम शिवराज ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब अक्टूबर से बहनों के खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे। इसके बाद भी और भी बढ़ाऊंगा और 250-250 रुपए बढ़ाकर 3000 तक करूंगा। इस देश में हमेशा महिलाओं का सम्मान होता रहा है। लेकिन, गुलामी के समय में महिलाओं के साथ न्याय नहीं हुआ। तब समाज पुरुष प्रधान हो गया था। सीएम ने कहा कि पहले बेटी के पैदा होने लोग दुख करते थे, बेटियों को बोझ समझते थे।

MP Police bharti 2023: सीएम ने बहनों के लिए फिर से गाना गाया नहीं मैं नहीं देख सकता तुझे रोते हुए। मैं आज भरोसा दिलाना चाहता हूं कि, बहनों की दुख तकलीफ में साथ रहूंगा। मैं बहनों में जाति भेदभाव नहीं करता। मैं कभी भी बहनों में हिंदू मुस्लिम को लेकर भेदभाव नहीं करता। बहनों को सशक्त बनाना है तो अब तक बहुत कदम उठाए हैं और आगे भी और कदम उठाऊंगा। जहां बहने नही चाहेंगी वहां अगले साल से शराब दुकान पूरी तरह से हटा दी जाएंगी। हमने निकाय और पंचायत चुनाव में 50 फीसदी रिजर्वेशन महिलाओं को दिया।

MP Police bharti 2023: पुलिस भर्ती में बेटियों के लिए 20 फीसदी रिजर्वेशन दिया। अब हर थाने में 20 फीसदी महिलाओं को रखेंगे। पुलिस भर्ती में बेटियों के 20 परसेंट को बढ़ाकर 35 परसेंट कर रहा हूं। सीएम की महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा अब से सरकार की सभी भर्तियों में 35 परसेंट महिलाओं के लिए रिजर्व कर रहा हूं। अब लाडली बहना की बेटियों की पूरी पढ़ाई फ्री कराऊंगा। ऐसी बेटियों की पूरी पढ़ाई की फीस मामा भरेगा। लाडली बहना योजना में आने वाली सभी बहने आजीविका मिशन में आएंगी और मैं अपनी बहनों को 5 साल में लखपति बनते देखना चाहता हूं।

MP Police bharti 2023: मैं पीएम से भी बहनों लोन को लोन देने के लिए आग्रह करूंगा। मप्र में बहनों की संपत्ति बन सके और बहने भी संपत्ति की मालिक बने। इसके लिए अब से महिलाओं के नाम पर रजिस्ट्री होने पर स्टाम्प ड्यूटी 1 प्रतिशत लगेगी। सीएम की महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा। सावन के महीने में तुम्हारा भाई 450 रुपए में रसोई गैस दिलवाएगा। राखी के त्योहार पर आज अभी 250 रुपए सभी के खाते में डालने का काम कर रहा हूं। ताकि तुम्हारा राखी का त्योहार धूमधाम से मनाए बहने।

ये भी पढ़ें- LPG Gas Price: 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर, सीएम ने किया बड़ा ऐलान, रक्षाबंधन से पहले दिया खास तोहफा

ये भी पढ़ें- Ladli behna yojna: बढ़ गई लाडली बहना योजना की राशी, अब से खाते में आएंगे 1250 रुपए, उसके अगले महीने…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें