Mission 2023: बिगड़ सकता है भाजपा का खेल! चुनाव में वाधा डालेंगे कर्मचारी

Mission 2023: बिगड़ सकता है भाजपा का खेल! चुनाव में बाधा डालेंगे कर्मचारी, सरकार के खिलाफ वोट करने की दी चेतावनी

Mission 2023: बिगड़ सकता है भाजपा का खेल! चुनाव में वाधा डालेंगे कर्मचारी, सरकार के खिलाफ वोट करने की दी चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 17, 2022/4:44 pm IST

Mission 2023: भोपाल। मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी बीजेपी सरकार के लिए अगले साल होने वाले चुनाव से पहले पुरानी पेंशन मुद्दा टेंशन बन गया है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदेश के कर्मचारी संगठन संगठित होकर एक्टिव होने लगे हैं। प्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर में 25 से ज्यादा कर्मचारी संगठनों के 25 हजार से ज्यादा कर्मचारियों ने शक्ति प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव बना दिया है। कर्मचारियों ने एक स्वर में सरकार से पुरानी पेंशन जल्द बहाल करने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि पुरानी पेंशन नहीं, तो वोट नहीं। कर्मचारी संगठनों ने संकल्प लिया- ‘हमारा वोट पुरानी पेंशन देने वाले दल को जाएगा। यदि ये सरकार पुरानी पेंशन नहीं देना चाहती, तो आने वाले चुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- congress president election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग खत्म, जानें कितने डेलिगेट्स ने डाला वोट

कर्मचारियों ने लिया संकल्प

Mission 2023: कर्मचारियों ने हाथ उठाकर संकल्प लिया कि पुरानी पेंशन बहाली को जन आंदोलन बनाएंगे। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि सरकारी कर्मचारी पूरा जीवन जनता की सेवा में लगा देता है। ऐसे में वृद्धावस्था में सरकार की ओर से मदद मिलनी चाहिए। सरकार को पुरानी पेंशन स्कीम लागू करना चाहिए। इसके अलावा, वर्तमान परिस्थितियों को देखकर पेंशन दी जाना चाहिए। नई पेंशन योजना लागू करने का मुख्य उद्देश्य आर्थिक बोझ कम करना था, लेकिन कर्मचारी संगठनों द्वारा लगातार सरकारों पर दबाव बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- मां ने 2 साल के बच्चे के साथ किया ऐसा काम, मासूम ने थाने में दर्ज कराई शिकायत, वीडियो वायरल

राजस्थान का फैसला पड़ा भारी

Mission 2023: राजस्थान सरकार के फैसले के बाद मध्यप्रदेश में भी लगातार दबाव बन रहा है। मध्यप्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पहले ही ऐलान कर चुकी है की सत्ता में आते ही पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। वहीं बीजेपी सरकार अभी तक कोई फैसला नहीं कर पाई है। गौरतलब है कि नई पेंशन स्कीम योजना के तहत सरकारी कर्मचारियों के वेतन से 10 % की राशि जमा की जाती है, जबकि 14% राशि प्रदेश सरकार अपनी ओर से मिलाती है। इस तरह हर महीने 24 % राशि जमा की जाती है, जबकि पुरानी पेंशन योजना में कर्मचारियों के वेतन से राशि नहीं काटी जाती थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers