MP Board 10th-12th Result

किसान की बेटी ने लहराया परचम, प्रदेश में दूसरा स्थान पाकर मां-बाप का नाम किया रौशन

किसान की बेटी ने लहराया परचम, प्रदेश में दूसरा स्थान पाकर मां-बाप का नाम किया रौशन

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2023 / 06:31 PM IST, Published Date : May 25, 2023/6:31 pm IST

भोपाल। MP Board 10th-12th Result : स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के कक्षा 10वीं-12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। दोनों कक्षाओं की टॉप-10 लिस्ट में राजधानी भोपाल के बच्चों ने भी परचम लहराया है। कुल 32 स्टूडेंट्स ने स्टेट लेवल की टॉप-10 की लिस्ट में जगह बनाई है। 32 में से 17 लड़कों ने टॉप-10 की लिस्ट में जगह बनाई। वहीं 15 लड़कियां भी शामिल है।

Read More : घरों और दफ्तरों में भूलकर भी ना लगाएं ये 5 पौधे, रूठ जाएगी मां लक्ष्मी, हफ्ते भर में हो जाएंगे कंगाल

बाहरवीं में भोपाल के शासकीय सुभाष उच्चतर माध्यमिक स्कूल की सोनाक्षी परमार ने प्रदेश की मेरिट में दुसरा स्थान हासिल किया है। आर्ट सब्जेट से प्रदेश में दूसरे नंबर की टॉपर सोनाक्षी परमार 500 में से 487 नंबर लाईं हैं। सोनाक्षी भोपाल के पास एक गाँव के किसान की बेटी है सोनाक्षी की तरह उपलब्धि उसके परिवार में कभी किसी ने हासिल नहीं की सोनाक्षी परमार ने IBC24 से ख़ास बातचीत में कहा कि उसने सुभाष एक्सीलेंस स्कूल पढ़ाई की है। उसकी सफलता के पीछे स्कूल के टीचर और परिवार की मेहनत है।

Read More : गैर-भाजपा दलों को मुख्यमंत्री ने दिया न्योता, केंद्र के अध्यादेश को राज्य सभा में पारित होने से रोकने का बनाया प्लान

MP Board 10th-12th Result : सोनाक्षी ने कहा मैंने कभी भी पढ़ाई को घंटों में नहीं बांधा, जब समय मिला तब पढ़ाई की, क्योंकि मेरा बेसिक गोल ही पढ़ाई करना था। कभी दिमाग में यह नहीं आया कि मुझे सबसे ज्यादा अंक लाने हैं। मैं हमेशा यही सोचती थी कि बस अच्छे से पढ़ाई करनी है, ताकि अपने परिवार और पेरेंट्स का नाम रोशन कर सकूं। टीचर जो भी पढ़ाएं उसे घर जाकर जरूर दोबारा पढ़ें। यही मैंने भी किया है। मैं इस रिजल्ट का श्रेय अपने माता पिता के अलावा अपने टीचर्स को दूंगी, क्योंकि उन्होंने हमेशा से ही मेरी बहुत मदद की है। अब मैं आगे बीए करूंगी। सोनाक्षी परमार के पिता सुजीत परमार एक किसान हैं और मां रेखा परमार गृहिणी हैं।

Read More : MP Board 12th Result: चपरासी की बेटे ने बढ़ाया प्रदेश का मान, बोर्ड रिजल्ट में प्राप्त किया दूसरा स्थान

सोनाक्षी की मां और पिता ने IBC24 से कहा कि आज हम बहुत खुश हैं हमारी बेटी ने टॉप किया है, यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। मां के इतना कहते ही सोनाक्षी की आँखों में आँसू आ गए और मां की आँखों में ख़ुशी के आँसू आ गए। सोनाक्षी परमार 12वीं की स्टेट मेरिट लिस्ट में दूसरे नंबर की टॉपर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers