Karam Dam Warriors will be honored: कारम डैम वॉरियर्स का सम्मान

कारम डैम वॉरियर्स का सम्मान, इन वीरों ने बचाई लाखों जिंदगी, सीएम ने दिया 2-2 लाख रुपए का इनाम

Karam Dam Warriors will be honored: कारम डैम वॉरियर्स का सम्मान, इन वीरों ने बचाई लाखों जिंदगी, सीएम ने दिया 2-2 लाख रुपए का इनाम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 17, 2022/12:47 pm IST

Karam Dam Warriors will be honored: भोपाल। मध्य प्रदेश के धार में स्थित कारम डैम के वॉरियर्स का आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सम्मान किया। बता दें कि आपदा प्रबंदन की टीम ने दिन-रात लगातार काम कर जान की बाजी लगाकर चैनल बनाया। इस इलाके में लगातार रुक-रुककर पानी गिर रहा था जिससे जान का खतरा भी बढ़ता जा रहा था। लेकिन पानी को छोड़ने में सफलता मिलने के बाद रहवासियों सहित सरकार ने भी राहत की सांस ली। मुख्यमंत्री ने आज सीएम हॉउस में सभी डैम वॉरियर्स का सम्मान किया।

ये भी पढ़ें- महंगाई के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रहा विपक्ष, कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक

डैम वॉरियर हुए सम्मानित

Karam Dam Warriors will be honored: कारम बांध आपदा प्रबंधन में उत्कृष्ट कार्य करने वालो को सीएम निवास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया। पोकलेन मशीन ऑपरेटर शिवकुमार कोल, पप्पू कुमार महंती, संजय भारती, मोहम्मद सैयद आलम, रमेश कुमार कोल, प्रमोद कुमार ,सूरज कुमार, नितिश कुमार ,अमित, जयसिंह को सम्मानित किया गया। साथ ही बांध का सैल्यूअर वॉल्व खोलने वाले विजय पाल सिंह, सुपरवाइजर रवि सिंह, दांगी, विनीत यादव सहित जितेंद्र दरबार को भी सम्मानित किया गया। इसके साथ पोकलेन ऑपरेटर मोती लाल, इंदु ,गंगाराम ,सुनील, श्यामलाल, विजय और संतोष ओसरी को सम्मानित कर 2-2 लाख रूपए के चेक दिए गए।

ये भी पढ़ें- प्रदेश भर के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी ‘रामायण’, सरल भाषा में बच्चे जानेंगे ‘श्रीराम का चरित्र’

स्वतंत्रता दिवस पर किया था ऐलान

Karam Dam Warriors will be honored: जोखिम भरे काम को देखते हुए सोमवार को भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिहार के संजय कुमार की जमकर तारीफ की। यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कारम नदी पर निर्माणाधीन बांध में रिसाव की सूचना के बाद बड़ा खतरा सामने आया था, लेकिन ये खतरा अब टल गया है। वहीं, सीएम ने संजय समेत सभी अर्थ मूविंग मशीन के चालकों को दो-दो लाख रुपए इनाम के तौर पर दिए जाने का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें- अब तक 10 हजार 764 संक्रमितों की मौत, बीते 24 घंटे में मिले इतने संक्रमित

ये था पूरा मामला

Karam Dam Warriors will be honored: दरअसल हाल ही में धार जिले में बांध की दीवार में दरार पड़ने की बात सामने आई थी। जिसके बाद यह आशंका जताई जा रही थी कि यहां बांध में आई यह दरार भारी विपदा का रूप ले सकती है। धार जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर कारम नदी पर बन रहे एक बांध से जारी पानी का रिसाव बीते शुक्रवार को अचानक बढ़ गया था। इसके चलते प्रशासन ने बांध के निचले क्षेत्र में बसे 11 गांवों को तुरंत खाली करवाकर यहां रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश दिए थे। बांध की दीवार में दरार और पानी के रिसाव का पता चलने के बाद उससे पानी निकालने के लिए एक नहर खोदी गई, ताकि बांध के फटने की आशंका टाली जा सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers