Haryana Become Overall Winner in Khelo India Youth Games

Khelo India Youth Games में हरियाणा बना ओवरआल चेंपियन, मेजबान मध्यप्रदेश ने अपने नाम किया 13 स्वर्ण पदक

हरियाणा ने 8 स्वर्ण, 5 रजत एवं 2 कांस्य सहित कुल 15 पदक जीते! Haryana Become Overall Winner in Khelo India Youth Games

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 12:08 AM IST, Published Date : February 5, 2023/12:08 am IST

भोपाल: Haryana Become Overall Winner in Khelo India Youth Games खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में मेजबान मध्यप्रदेश ने बाक्सिंग में जोरदार प्रदर्शन करते हुए 2 स्वर्ण, 4 रजत एवं 7 कांस्य सहित कुल 13 पदक जीते। मध्यप्रदेश के लिए योगेश्वर दत्त एवं मलिका मोर ने पदक जीते। वहीं हरियाणा ने 8 स्वर्ण, 5 रजत एवं 2 कांस्य सहित कुल 15 पदक जीते। इसी के साथ म.प्र. ओवरआल चेंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहा।

Read More: Khelo India Youth Games में प्रदेश की बेटियों का दबदबा बरकरार, बुशरा खान ने लगाई गोल्डन दौड़

Haryana Become Overall Winner in Khelo India Youth Games भोपाल के तात्या टोपे नगर स्टेडियम में शनिवार को बाक्सिंग चेंपियनशिप के मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग के 60-63.5 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में म.प्र. के योगेश्वर दत्त ने मणिपुर के सी. मोइरैमगथ्म को हरा कर स्वर्ण पदक जीता। अरूणाचल प्रदेश के पक्वा ताव एवं उत्तराखंड की भुवनेश्वर ने कांस्य पदक जीते। बालिका वर्ग में एक स्वर्ण मलिका मोर ने म.प्र. को दिलाया। मलिका मोर ने 45- 48 किग्रा भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में हरियाणा की भावना शर्मा को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक जीता।

Read More: खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022! ट्रैक साइक्लिंग स्पर्धाएँ हुई पूर्ण, राजस्थान के इस खिलाड़ी ने जीते सर्वाधिक 4 स्वर्ण पदक

उत्तराखंड की आंचल शुक्ला व दिल्ली की संजना ने कांस्य पदक जीता। इसके अलावा बालक वर्ग में आयुष यादव को 71- 75 भार वर्ग में हरियाणा के दीपक के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के तेजस्वी व मणीपुर के राहुल सिंह ने कांस्य पदक जीते। इसके अलावा 51- 54 भार वर्ग के फाइनल में मप्र के रुद्रजीत सिंह सिल्वर को हरियाणा के अशीष के हाथों हार का सामना करना पड़ा और रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

Read More: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, ये तीन राशि वाले जल्द हो जाएंगे मालामाल…. 

50- 52 किग्रा वर्ग के फाइनल में मप्र की कैफी को महाराष्ट्र की देविका घोरपड़े ने हरा कर स्वर्ण पदक जीता। मप्र के लिए बालिका वर्ग में विनती ने 70- 75 किग्रा में रजत पदक जीता, उन्हें फाइनल में हरियाणा की मुस्कान ने हराया। इसके अलावा बालक वर्ग में अभिषेक तोमर ने 63.5- 67 भार वर्ग में कांस्य, प्रशांत खटाना ने 67-71 भार वर्ग तथा ऋषभ सिकरवार ने 75- 80 किग्रा में कांस्य पदक जीते। बालिका वर्ग में खुशी सिंह ने 60- 63 भार वर्ग में कांस्य, भूमि सिंह ने 54- 57 भार वर्ग में कांस्य एवं राधिका जाटव ने 48- 50 भार वर्ग में कांस्य पदक जीता।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers