High tech transformer installed in the capital, will get rid of all these

राजधानी में लगाया गया हाई टेक ट्रांसफार्मर, इन सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

राजधानी की विद्युत जरुरतों को पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने भोपाल ट्रांसमिशन में एक 200 मेगावाट का पावर ट्रांसफार्मर इंस्टॉल कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 15, 2022/5:39 pm IST

भोपाल: 200 Megawatt Transformer  राजधानी की विद्युत जरुरतों  को पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने भोपाल ट्रांसमिशन में एक 200 मेगावाट का पावर ट्रांसफार्मर इंस्टॉल कर दिया है। भोपाल में अभी तक 800 मेंगावाट तक बिजली डिस्ट्रिब्यूट की जाती थी। लेकिन पावर कम होने की वजह से बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब कंपनी ने सारी समस्याओं को देखते हुए, गोविंदपुरा स्थित कंपनी के एक्सट्रा हाईटेंशन सबस्टेशन में 200 मेगा वाट का पावर ट्रांसफार्मर लगाया है।

Read More: Cement and sariya rate down: फटाफट बनवालें घर, सस्ता हो गया सीमेंट और सरिया

इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

भोपाल में गर्मी के दिनो में भारी समस्याओं करने करना पड़ता था। लाइट कट हो जाना, लो वोल्टेज होना साथ ही कई इलाको में एकाएक हाई वोल्टेज होने कारण इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खराबी की समस्या आदि से अब उपभोगताओं को सामना करना पड़ता था। लेकिन बुधवार को कंपनी के सुपर ट्रांसफार्मर लगाने के बाद, यह समस्या कम आंकी जा रही है। लगातार बिजली कटौती की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

शहर के नजदीकी इलाको को फायदा

बात करें इस ट्रांसफार्मर से मिलने वाले फायदे की तो यह पूरे शहर को मिलने वाला है। लेकिन बता दें कि शहर जुड़े इस इलाको को भी इसका भरपूर लाभ मिलेगा। शहर में बिजली के कारण होने वाली पानी की समस्या से छुटकारा मिल सकेगा।

Read Morea;