All shops will remain closed

Bharat Bandh: आज भारत बंद का आह्वान, बंद रहेंगी सभी दुकानें, जानें वजह…

All shops will remain closed जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की हत्या के विरोध में आज जैन महासभा ने भारत बंद करने का आह्वान किया है।

Edited By :   Modified Date:  July 20, 2023 / 07:18 AM IST, Published Date : July 20, 2023/7:16 am IST

All shops will remain closed : भोपाल। कर्नाटक में जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की हत्या के विरोध में आज जैन महासभा ने भारत बंद करने का आह्वान किया है। आज राजधानी में भी दिखेगा जैन समाज के बंद का असर। जैन महासभा ने जैन व्यापारियों से दोपहर 2 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की है। वहीं आज दोपहर बजे तक जैन समाज अपनी दुकानें बंद रखेंगे। साथ ही विरोधस्वरुप काली पट्‌टी भी बांधेंगे।जैनसभा का पंचायत कमेटी ट्रस्ट ने समर्थन किया है। भोपाल में श्री दिगंबर पंचायत कमेटी ट्रस्ट के पदाधिकारियों का कहना है कि दोपहर 2 बजे के बाद समाजजन अपने प्रतिष्ठान खोलेंगे।

Read more: CG Assembly monsoon Session 2023: विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में होगी चर्चा 

भोपाल में 3 हजार से ज्यादा दुकानें

भोपाल में जैन समाजजनों की छोटी-बड़ी 3 हजार से ज्यादा दुकानें हैं। जैन समाज एवं श्री 1008 चंद्रप्रभा दिगंबर जैन मंदिर कमेटी ट्रस्ट के अध्यक्ष आदित्य मन्या जैन ने बताया कि आचार्य श्री कामकुमार नंदी जी की निर्मम हत्या के विरोध में एवं भविष्य में सभी जैन संतों को राज्य सरकारों द्वारा पूर्ण सुरक्षा एवं संरक्षण की मांग को लेकर जैन महासभा ने बंद का आह्वान किया है। इसका भोपाल जैन समाजजनों ने समर्थन किया है।

Read more: WhatsApp Down: दुनिया भर में डाउन हुआ व्हाट्सएप, भारत सहित दुनियाभर के यूजर्स हुए परेशान 

जानें पूरा मामला

All shops will remain closed : 6 जुलाई को जैन मुनि कामकुमार के लापता होने की खबर आई। वे नंदी पर्वत आश्रम के अपने कमरे में नहीं मिले, जबकि उनकी पिच्छिका और कमंडल वहीं थे। 5 जुलाई की रात 10 बजे तक उन्हें कमरे में देखा गया था। काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिलने पर आचार्य कामकुमार नंदी चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष भीमप्पा उगारे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में गिरफ्तारी भी की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें