Kamalnath big statement

“4 महीने बचे हैं सब समेट लो, हमारी सरकार बनने पर मेरा वादा है कि…” जानें पीसीसी चीफ में क्यों कही ऐसी बात

Kamalnath big statement कांग्रेस कार्यालय में विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन, कमलनाथ समेत कई आदिवासी नेता रहे मौजूद

Edited By :   Modified Date:  August 9, 2023 / 01:40 PM IST, Published Date : August 9, 2023/1:40 pm IST

Kamalnath big statement: भोपाल। कांग्रेस कार्यालय में आज विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पीसीसी चीफ कमलनाथ समेत कई आदिवासी नेताओं ने शिरकत की। यहां आदिवासी नेताओं और हस्तियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान कांतिलाल भूरिया ने बीजेपी सरकार को आदिवासी विरोधी बताया। भूरिया ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए कई योजना बनाई लेकिन बीजेपी ने आदिवासियों को ठगा है।

Kamalnath big statement: इस दौरान प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने कहा कि आदिवासियों को विदेशी बताना आदिवासियों का अपमान है। केंद्र सरकार के आंकड़े मप्र में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार हुए है। आदिवासी हमारे मध्य प्रदेश के मूल निवासी हैं। विदेशी या अलग-अलग नाम से पुकारना आदिवासियों का अपमान है। देश भर में सबसे ज्यादा अत्याचार प्रदेश के आदिवासियों पर हो रहे और ये हालात, किसी से भी छुपा हुआ नहीं है।

Kamalnath big statement: आगे कमलनाथ ने कहा आदिवासियों पर अत्याचार में मध्य प्रदेश नंबर वन। अन्याय में नंबर 1, यह केंद्र सरकार के आंकड़े है। 4 महीने बाद हमारी सरकार बनी, तो मेरा वादा है कि आदिवासी समाज सबसे ज्यादा सुरक्षित समाज होगा। सबसे ज्यादा ध्यान आदिवासियों पर दिया जाएगा। आज पूरा प्रदेश बीजेपी छोड़ो दिवस भी माना रहा है।

Kamalnath big statement: बता दें आज ग्वालियर के दस्यू मलखान सिंह ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा कांग्रेस सदस्यता गृहण समरोह के दौरान बिजली गुल हो गई थी। जिस पर चुटकी लेते हुए कमलनाथ ने कहा कि ये शिवराज जी की कलाकारी थी। मलखान सिंह जी का मैं कांग्रेस का स्वागत करता हूं। आज हर वर्ग परेशान है,युवाओं का भविष्य ही अंधकार में है। 50 एकड़ जमीन है तो पैसे दो और गरीबी रेखा में नाम जुड़ाओ। आज आदिवासी दिवस है और आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है। देश में नंबर वन आदिवासी अत्याचार में मप्र है। 4 महीने बचे हैं सब समेट लो। 18 साल में 22,000 घोषणाएं कर चुके हैं। घोषणा की मशीन दुगनी रफ्तार से चल रही।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में डाकू की एंट्री! पीसीसी चीफ कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता, कांग्रेस ज्वाइन करने की बताई वजह

ये भी पढ़ें- इस मूवी की टिकट बुकिंग करने पर मिलेगा 5000 रुपए तक का कैशबैक! ऐसे बुक करें सस्ते मूवी टिकट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें