MP new liquor policy

प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, एक कदम शराब बंदी की ओर, जानें क्या कहती है नई शराब नीति

MP new liquor policy: मध्य प्रदेश में बंद होंगे अहाते और शॉप बार, नई शराब नीति में दिखा उमा भारती का विरोध

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2023 / 12:35 PM IST, Published Date : February 20, 2023/12:11 pm IST

MP new liquor policy: भोपाल। चुनावी साल की शराब नीति में सरकार ने विपक्ष सहित विरोधियों को चारों खाने चित्त कर दिया है। शराब पर हो रही सियासत के बीच शिवराज कैबिनेट ने आबकारी नीति-2023 को मंजूरी दी है। सरकार ने राजस्व की हानि की परवाह किए बिना नई नीति में प्रदेश के सभी 31 शॉप बार और 2580 अहाते बंद करने का फैसला लिया है।

MP new liquor policy: इसी के साथ नई शराब नीति के अनुसार साथ ही स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थाओं और धर्म स्थलों से शराब दुकानें 100 मीटर दूर होंगी। इससे पहले 50 मीटर का प्रावधान था। अब दुकानों में बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी। पुरानी दुकानें नए साल के लिए 10% शुल्क देकर रिन्यू होंगी। यदि कोई शराब पीकर वाहन चलाता पकड़ा जाता है तो उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी निलंबित होगा।

MP new liquor policy: नई शराब नीति को लेकर विपक्ष ने शराब नीति पर सरकार को घेरते हुए शराब नीति को उमाभारती के पत्थर से शहीद हुई बोतल और दुर्गंध के बीच शराब दुकान पर बांधी गई गोमाता के सत्याग्रह की जीत बताया है। विपक्ष ने सरकार से दोहरी शराब दुकानों को बंद कर शराब दुकानों की संख्या भी घटाने की मांग की है। वहीं बीजेपी ने सरकार की नई शराब नीति को स्वागत योग्य बताया है। बीजेपी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा की विपक्ष चारों खाने चित्त है बीजेपी ने कहा कि नशा मुक्ति की दिशा में सरकार के बढ़ते हुए कदम है।

ये भी पढ़ें-  10 रुपए के चक्कर में युवक को उतारा मौत के घाट, मामला जान आप भी रह जाएंगे हैरान

ये भी पढ़ें- इस हाल में युवक का शव जिसे देख पुलिस भी रह गई हैरान, हत्यारें की तलाश में जुटी पुलिस

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers