Teacher recruitment for 60 thousand posts in MP

प्रदेश में होंगी 60 हजार से ज्यादा टीचरों की भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

Teacher recruitment for 60 thousand posts in MP: प्रदेश में होंगी 60 हजार से ज्यादा टीचरों की भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 01:36 PM IST, Published Date : April 12, 2023/12:37 pm IST

भोपाल। Teacher recruitment for 60 thousand posts in MP : मध्यप्रदेश युवाओं के लिए एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। प्रदेश के नवनियुक्ति शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के वीडियो संदेश के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने इस साल एक लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती का लक्ष्य रखा है।

Read More : CG News: छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 18 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो संदेश के जरिये कहा कि इस साल के अंत तक 60 हजार से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही उन्होंने शिक्षा गुणवत्ता की बात करते हुए कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में मध्य प्रदेश ने बड़ी छलांग लगाई है। रैंकिंग में मध्य प्रदेश का स्थान 17वें नंबर से 5वे नंबर पर पहुंच गया है यानि 12 नंबर की छलांग लगाई है।

Read More : सांसदों के लिए अच्छी खबर.. एक हफ्ते में करना पड़ेगा मात्र इतने घंटे काम, यहां प्रस्ताव को मिली मंजूरी

Teacher recruitment for 60 thousand posts in MP : अपने संदेश में पीएम मोदी ने कहा है कि “मध्य प्रदेश सरकार ने इस वर्ष एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती का लक्ष्य रखा है। इस साल के अंत तक 60,000 से ज़्यादा शिक्षकों की नियुक्ति का भी लक्ष्य है। शिक्षा की गुणवत्ता में मध्य प्रदेश ने बड़ी छलांग लगाई है। इस रैंकिंग में मध्य प्रदेश का स्थान 17वें नंबर से 5वे नंबर पर पहुंच गया है यानि 12 नंबर की छलांग वह भी बिना हो हल्ला किए।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें