Hit and run law update: MP ट्रक ऑपरेटर्स संघ के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने की अपील, बोले- सभी ट्रक ड्राइवर्स काम पर लौटें..अभी नहीं लागू होगा कानून |

Hit and run law update: MP ट्रक ऑपरेटर्स संघ के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने की अपील, बोले- सभी ट्रक ड्राइवर्स काम पर लौटें..अभी नहीं लागू होगा कानून

MP Truck Operators Association President CL Mukati appeal: उन्होंने कहा कि कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ हुई मीटिंग के बाद उन्होंने आश्वासन दिया है कि देश में अभी यह कानून लागू नहीं किए जाएंगे, इनके लागू करने से पहले चर्चा की ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के साथ चर्चा होगी।

Edited By :   Modified Date:  January 2, 2024 / 11:01 PM IST, Published Date : January 2, 2024/11:01 pm IST

Hit and run law update: भोपाल। MP ट्रक ऑपरेटर्स संघ के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने प्रदेश के सभी ट्रक ड्राइवर्स से अपील की है कि वे सभी अपने काम पर वापस लौटें और अपने अपने वाहनों को गति दें। उन्होंने कहा कि कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ हुई मीटिंग के बाद उन्होंने आश्वासन दिया है कि देश में अभी यह कानून लागू नहीं किए जाएंगे, इनके लागू करने से पहले चर्चा की ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के साथ चर्चा होगी। इसलिए आप लोग निश्चिंत रहिए और अपने काम पर लगिए देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाईए।

MP Truck Operators Association President CL Mukati appeal

वहीं एआईएमटीसी की कोर कमेटी के अध्यक्ष बाल मलकीत सिंह ने कहा, “हमने ट्रक ड्राइवर्स की चिंताओं से सरकार को अवगत करा दिया है। यह कानून अभी लागू नहीं हुआ है और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हम आपसे अपील करते हैं कि आप अपने वाहनों पर वापस जाएं और बिना किसी डर के गाड़ी चलाना शुरू करें”

बता दें कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ बैठक की है। इस बैठक के बाद उन्होंने कहा कि नया कानून अभी लागू नहीं हुआ है। भारतीय न्याय संहिता की धारा 106/2 को लागू करने से पहले हम ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के लोगों से बात करेंगे, उसके बाद ही फैसला किया जाएगा।

read more: ट्रक चालकों की ‘हड़ताल’ से दिल्ली की थोक मंडियों में सब्जियों की आपूर्ति प्रभावित

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि सरकार और ट्रांसपोर्टर इस बात पर सहमत हुए हैं कि परिवहन कर्मचारी तुरंत अपना काम फिर से शुरू करेंगे। उन्होंने ट्रक ड्राइवर्स से काम फिर से शुरू करने की अपील की है।

बता दें कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के साथ गृह सचिव अजय भल्ला की बैठक हुई थी। हिट एंड रन के नए कानून के खिलाफ ट्रकों की हड़ताल को लेकर यह बैठक रखी गई थी। इस हड़ताल की वजह से देश के कई पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं।

read more: भारत, संयुक्त अरब अमीरात ने राजस्थान में दो सप्ताह का सैन्य अभ्यास शुरू किया