MP Weather Update: चिलचिलाती गर्मी और तपती धूप ने दिखाए तेवर, प्रदेश के 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी |

MP Weather Update: चिलचिलाती गर्मी और तपती धूप ने दिखाए तेवर, प्रदेश के 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी

MP Weather Update: चिलचिलाती गर्मी और तपती धूप ने दिखाए तेवर, प्रदेश के 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  May 3, 2024 / 08:30 AM IST, Published Date : May 3, 2024/7:28 am IST

भोपाल। MP Weather Update: मई माह के पहले ही दिन गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। वहींं मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में पारा 42 डिग्री के पार पहुंच गया। वहीं, मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल संभाग में हीटवेव की संभावना जताई है। इसी के साथ कुछ इलाकों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार रहा। जिससे 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अब प्रदेश में अगले कुछ दिन गर्मी अपना प्रभाव दिखाएगी।पूर्वी मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं।

Read More: PM Modi Today Program: आज पश्चिम बंगाल और झारखंड के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, NDA प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को करेंगे संबोधित 

MP Weather Update

बता दें कि मध्य में मई महीने की शुरुआत में ही गर्मी ने अपने तेवर देखने शुरू कर दिए है। मौसम विभाग के अनुसार मई के महीने में 5 से 8 दिन हीट वेव, यानी गर्म हवाएं चलेंगी। इसका ज्यादा असर ग्वालियर-चंबल संभाग में पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार हर बार की तरह इस बार भी पूरे मई माह में तेज गर्मी की संभावनाएं जताई हैं। साथ ही गर्म हवा भी चलेगी। कई इलाकों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार रहा जिससे ग्वालियर, खरगोन, खंडवा, दतिया समेत 10 जिलो में हिट वेव का अलर्ट जारी किया गया है।

Read More: चतुर्ग्रही योग से चमकेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत, नौकरी में तरक्की के साथ-साथ मिलेगा चौतरफा लाभ 

MP Weather Update: भीषण गर्मी के बीच 6 और 7 मई को पूर्वी हिस्से में हल्की बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया जा रहा है। जो कि ईरान की ओर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से बदलाव होगा। जिससे पूर्वी मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने के भी आसार जताए जा रहे हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो