Big meeting of all the three armies going to start from today in the capital

राजधानी में आज से शुरू होने जा रही तीनों सेनाओं की बड़ी बैठक, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री होंगे शामिल, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

राजधानी में आज से शुरू होने जा रही तीनों सेनाओं की बड़ी बैठक, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री होंगे शामिल, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा Big meeting of all the three armies going to start from today in the capital

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 01:27 PM IST, Published Date : March 30, 2023/1:24 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज से तीनों सेनाओ की कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस की शुरुआत होने जा रही है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस कांफ्रेसे में शामिल होने आज भोपाल आएंगे। रक्षा मंत्री दो दिन भोपाल में ही रहेंगे, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को राजधानी भोपाल आएंगे। पहले दिन CDS जनरल अनिल चौहान इस कांफ्रेस को सम्बोधित करेंगे।

CDS और तीनों सेनाओं के प्रमुख होंगे शामिल

इस बार इस कांफ्रेंस की जिम्मेदारी नौसेना को दी गई है। कांफ्रेंस में CDS और तीनों सेनाओं के प्रमुख शामिल हो रहे हैं। इसमें वाइस चीफ, चीफ आफ इंटीग्रेटेड डिफेन्स स्टाफ, 7 आर्मी कमांडर, 6 एयर कमांडर और तीन नेवल कमांड के चीफ भी शामिल होंगे।

इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

बैठक में देश में तैयार रक्षा से जुड़े इनोवेशन देखेंगे। इसके साथ ही अग्निवीरों को मिले रिस्पॉन्स और उस पर आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। तीनों सेनाओं की जॉइंट कमांड के स्ट्रक्चर को लेकर फैसला हो सकता है। बताया जा रहा है की इस कांफ्रेसें में सेना में मौजूद गुलामी के प्रतीकों को हटाने पर भी फैसला हो सकता है। बैठक को लेकर भोपाल में खास तैयारियां की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers