Postal ballot box key missing, we are ready with legal team

आधे घंटे से प्रशासन परेशान, डाक मतपत्र पेटी की चाबी गायब, कांग्रेस नेता बोले- हम लीगल टीम के साथ तैयार

Postal ballot box key missing, we are ready with legal team

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 17, 2022/10:40 am IST

भोपाल/ रायसेन । मध्यप्रदेश निकाय चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। आज ​नगरीय निकाय चुनाव के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। मतगणना के लिए पर्यात सुरक्षा के इंतेजाम किए गए हैं। भोपाल नगर निगम के लिए डाक मतपत्र की काउंटिंग शुरू हो गई है। इंदौर के नेहरू स्टेडियम में स्ट्रॉग रूम खुल गया है। प्रत्याशी और उनके प्रतिनि​धि मौजूद है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह की उपस्थिति में स्ट्रॉंग रूम खोला गया है। यहां भी डाक मतपत्रों की गणना की जा रही है। ग्वालियर में भी चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। यहां पर भी सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती शुरू की गई है।

Read more :  mp municipal election results: विदिशा, ग्वालियर और भोपाल के रुझान आए सामने, बीजेपी नेता और पुलिस के बीच हुई बहस 

मतगणना के बीच पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कांग्रेस 12 नगर निगम में जीत हासिल करेगी। उन्होंने आगे कहा कोई भी गड़बड़ी हुई तो कमलनाथ का हेलीकॉप्टर लीगल टीम के साथ तैयार खड़ा हैं। इसी बीच रायसेन इलाक से प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। सिलवानी नगर परिषद के डाक मतपत्र की पेटी की चाबी गायब हो गई हैं। जिसके कारण मतगणना स्थल पर अब तक ईवीएम मशीन नहीं पहुंच पाई हैं।

Read more :  आधे घंटे से प्रशासन परेशान, डाक मतपत्र पेटी की चाबी गायब, कांग्रेस नेता बोले- हम लीगल टीम के साथ तैयार 

भोपाल नगर निगम का पहला रुझान सामने आ चुका हैं। 85 वार्डों में से 17 में कांग्रेस आगे चल रही हैं। वहीं 14 वार्ड में आगे हैं। विदिशा के वार्ड क्रमांक 12 से भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। विदिशा के कुल 39 वार्ड में से 25 वार्डों में भाजपा और 9 में कांग्रेस व 5 में निर्दलीय बाजी मारते हुए दिखाई दे रहे। मतगणना के बीच बीजेपी जिला अध्यक्ष अंदर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने जिला अध्यक्ष कमल मखीजानी को बाहर भगाया। पुलिस की इस कार्रवाई से बीजेपी जिला अध्यक्ष बिफर पड़े और पुलिस कर्मयों के साथ बहस करने लगे।

और भी है बड़ी खबरें…