prices of vegetables become expensive in bhopal

Bhopal News: टमाटर के बाद अदरक ने दिखाए तेवर, 160 रुपए तक पहुंचे दाम, जानिए आपके शहर में क्या है सब्जियों के दाम

Bhopal News: अब इस जिले में हुई सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी, आम लोगों ने छेड़ा अभियान prices of vegetables become expensive

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2023 / 01:31 PM IST, Published Date : July 3, 2023/10:49 am IST

भोपाल : prices of vegetables become expensive मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश और मॉनसून में देरी के चलते हरी सब्जियां लगातार महंगी हो रही है। बीते 15 दिन से टमाटर के दाम रिकॉर्ड तोड़ स्तर पर पहुंच गए तो अदरक और धनिया में भी कंपटीशन चल रहा है साथ ही हरी सब्जियां भी लगातार महंगी हुई है। इन टमाटर 120, अदरक 160, हरा धनिया 180, मिर्ची 60 से 80, लहसुन 120, गिलकी लौकी 60, भिंडी 60 रु. किलो के दाम से बीक रहे हैं।

Read More: कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले, एक साथ मिलेगा 24 महीने का एरियर, अगले महीने खाते में आएगी रकम

prices of vegetables become expensive महंगाई के दाम सुनकर जनता भी हैरान है। लोग सब्जी मंडियों का रुख तो कर रहे हैं लेकिन पाओ या आधा किलो सब्जी खरीद कर ही लोगों को संतुष्ट होना पड़ रहा है। सब्जियों के दाम से परेशान होकर अब आम जनता ने सोशल मीडिया पर टमाटर के बायकाट का अभियान छेड़ दिया है। लोग फेसबुक ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके एक दूसरे से अगले 3 दिनों तक टमाटर ना खरीदने की अपील कर रहे हैं।

Read More: Sheopur News: नशे में धुत्त बाप ने अपनी नाबालिग बेटी से की घिनौनी हरकत, फिर किया कुल्हाड़ी से हमला

prices of vegetables become expensive लोगों का मानना है कि इससे जमाखोरी पर फर्क पड़ेगा और टमाटर औंधे मुंह नीचे गिरेगा। दरअसल भोपाल के आसपास विदिशा रायसेन और नर्मदा पुरम के जिन इलाकों में ज्यादातर सब्जियां होती है वहां बेमौसम बारिश हुई और जहां बारिश की जरूरत है वहां मानसून की देरी सब्जी के दाम पर भारी पड़ रहे हैं यही वजह है कि फसल खराब होने के कारण सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और कीमत जनता को भुगतनी पड़ रही है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक