Professor Chakrawal of GGU meets Governor Mangubhai Patel

गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के प्रोफेसर चक्रवाल ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल से की मुलाकात

GGU के प्रोफेसर चक्रवाल ने राज्यपान मंगुभाई पटेल से की मुलाकात! Professor Chakrawal of GGU meets Governor Mangubhai Patel

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 29, 2021/10:32 pm IST

बिलासपुर: गुरु घासीदास विश्वविद्यालय (केन्द्रीय विश्वविद्यालय) के कुलपति महोदय प्रोफेसर आलोक कुमार चक्रवाल ने मध्य प्रदेश के माननीय राज्यपाल मंगुभाई पटेल से सौजन्य भेंट की। शुक्रवार भोपाल स्थित राजभवन में हुई सौजन्य भेंट में कुलपति प्रोफेसर चक्रवाल ने माननीय राज्यपाल मंगुभाई पटेल को छत्तीसगढ़ के एकमात्र केन्द्रीय विश्वविद्यालय गुरु घासीदास विश्वविद्यालय द्वारा उच्च शिक्षण, शोध, अनुसंधान एवं नवाचार के क्षेत्र में किये जा रहे नवीन प्रयासों के विषय में जानकारी प्रदान की।

Read More: पुलिस विभाग में 4500 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, तीन दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन

कुलपति महोदय प्रोफेसर चक्रवाल ने अवगत कराया कि गुरु घासीदास विश्वविद्यालय राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को संपूर्ण रूप से क्रियान्वित करने वाले उच्च शिक्षण संस्थानों में अग्रणी रहेगा। इस हेतु विश्वविद्यालय में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इस हेतु चालीस दिनों की समय सीमा निर्धारित है जिसमें क्रियान्यवन के पूर्णरुपेण प्रारूप को मूर्त रूप दिया जा सके। उन्होंने कहा कि संत गुरु घासीदास जी की धरा की ख्याति राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर श्रेष्ठतम उच्च शिक्षण संस्थान के प्रतिमान के रूप में स्थापित हो ऐसी कामना है।

Read More: क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर ट्रेनों में धोखाधड़ी करने वालों का पर्दाफाश, BJP के पूर्व पार्षद सहित 4आरोपी गिरफ्तार

माननीय राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू करने हेतु गुरु घासीदास विश्वविद्यालय (केन्द्रीय विश्वविद्यालय) के कुलपति महोदय प्रोफेसर आलोक कुमार चक्रवाल के सक्रिय, सकारात्मक एवं सृजनात्मक प्रयासों की सराहना की। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा कि पदभार ग्रहण करने के पश्चात तीन माह की अल्पावधि में ही कुलपति प्रोफेसर चक्रवाल के सक्षम नेतृत्व एवं कुशल मार्गदर्शन में गुरु घासीदास विश्वविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वयन हेतु रचनात्मक पहल, अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के साथ सहयोग समझौता, अधोसंरचना विकास एवं ऊर्जा के क्षेत्र में दो मेगावट सोलर पावर प्लांट परियोजना जैसे कार्यों का संपादन बड़ी उपलब्धि है।

Read More: JIO ग्राहकों को बड़ा तोहफा! फ्री में मिल रहा है 98 और 347 रुपये वाला रिचार्ज, सिर्फ करना होगा ये काम