Retirement Age Increased: सरकारी कर्मियों का रिटायरमेंट अब 62 की जगह 65 में?.. राज्य कर्मचारी कल्याण समिति ने की हैं बड़ी पहल.. | Retirement Age Increased

Retirement Age Increased: सरकारी कर्मियों का रिटायरमेंट अब 62 की जगह 65 में?.. राज्य कर्मचारी कल्याण समिति ने की हैं बड़ी पहल..

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2024 / 11:07 AM IST, Published Date : February 5, 2024/11:07 am IST

भोपाल: प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव लगातार प्रदेश के अलग-अलग वर्गों के लिए बड़े फैसले ले रहे हैं। फिर वह स्वास्थ्य से जुड़ा विषय हो या शिक्षा से, डॉ मोहन यादव ने इस दिशा में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसी कड़ी में सम्भावना जताई जा रही हैं की वह प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकते हैं। हालांकि इस पर अंतिम फैसला सरकार के प्रमुख के तौर पर उन्हें ही लेना हैं।

UP Big Accident: कार बना कब्र.. एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत.. तालाब में जा समाई कार

इसी कड़ी में राज्य कर्मचारी कल्याण समिति की तरफ से बड़ी पहल की गई हैं। समिति के प्रमुख रमेश चंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को खत लिखा हैं। इस पत्र में उन्होंने कर्मचारियों की सेवा निवृत्ति आयु 62 से 65 वर्ष करने की सिफारिश की हैं। इस सिफारिश में उन्होंने कर्मचारियों की कमी का हवाला दिया हैं।

AIR Vacancy 2024: पत्रकारिता के स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौक़ा.. इस विभाग में निकली हैं बम्पर भर्तियां..

रमेश चंद्र शर्मा ने चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग की तर्ज पर सभी विभागों में सेवा निवृत्ति की आयु 65 वर्ष किये जाने की मांग सीएम डॉ यादव के सामने रखी हैं। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा की सीएम इस दिशा में क्या कोई कदम उठाते हैं और प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को इसका फायदा मिल पाता हैं?

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे