Sanchi milk: दिवाली से पहले सांची उपभोक्ताओं को एक और बड़ा झटका

Sanchi milk: दिवाली से पहले सांची उपभोक्ताओं को एक और बड़ा झटका, 2 लाख से ज्यादा लोगों को अब नहीं मिलेगी ये सुविधा

Sanchi milk: दिवाली से पहले सांची उपभोक्ताओं को एक और बड़ा झटका, एडवांस कार्डधारियों को अब नहीं मिलेगी ये सुविधा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 22, 2022/12:35 pm IST

Sanchi milk: भोपाल। त्योहारों के सीजन में जनता को महंगाई का एक और झटका मिला है। जिससे दिवाली के त्योहार में काफी असर दिखने वाला है। दरअसल, सांची दुग्ध संघ ने दीपावली के पहले अपने उपभोक्ताओं को झटका देते हुए हाल ही में दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की थी। दुग्ध संघ ने सांची के फुल क्रीम मिल्क दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ाने के बाद एक और बड़ा फैसला लिया है। इस क बाद अब एक और झटका मिलने जा रहा है। अब सांची दूध के एडवांस कार्डधारियों को छूट नहीं मिलेगी। संध ने पुरानी स्कीम पर रोक लगा दी है। सांची दुग्ध संघ ने यह व्यवस्था आज से ही लागू कर दी है।

ये भी पढ़ें- Rewa accident: रीवा सड़क हादसे पर पीएम ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार राहत राशि देने का किया ऐलान

ये थी स्कीम

Sanchi milk: राजधानी भोपाल में दो लाख से ज्यादा ऐसे उपभोक्ता हैं, जो एडवांस कार्ड बनवाकर सांची का दूध लेते हैं। इनके लिए अभी तक यह व्यवस्था लागू थी कि एडवांस राशि जमा करवा कर महीने की 16 तारीख से लेकर अगले महीने की 15 तारीख तक रोज तय मात्रा में दूध ले सकते थे। इस पर इन्हें 50 पैसे प्रति लीटर की छूट दी जाती थी यदि कोई रोज 2 लीटर यानी चार पैकेट दूध लेता था तो उन्हें 1रु की छूट मिलती थी। दुग्ध संघ के मुताबिक यह एक स्कीम थी जिसे आगामी आदेश तक स्थगित किया गया है। गौरतलब है कि दुग्ध संघ ने फुल क्रीम मिल्क के दाम गुरुवार से 2 प्रति लीटर बढ़ाए है। त्यौहार के मौके पर यह जनता पर यह महंगाई की बड़ी मार है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें