Nutrition diet case: घोटाले को लेकर विपक्ष खटखटाएगा हाईकोर्ट का दरवाजा

प्रदेश में हुए घोटाले को लेकर विपक्ष खटखटाएगा हाईकोर्ट का दरवाजा, सदन से सड़क तक जारी आंदोलन

Nutrition diet case: प्रदेश में हुए घोटाले को लेकर विपक्ष खटखटाएगा हाईकोर्ट का दरवाजा, सदन से सड़क तक जारी आंदोलन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 16, 2022/1:00 pm IST

Nutrition diet case: भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 5 दिन के बजाए तीन दिन में ही खत्म हो गया। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने राजभवन तक मार्च करते हुए राज्यपाल से पोषण आहार घोटाले की जांच की मांग भी की है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि जब तक सरकार हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से जांच नहीं कराती तब तक कांग्रेस आंदोलन करती रहेगी। गोविंद सिंह ने ये दावा भी किया कि जरुरत पड़ी तो कांग्रेस कोर्ट भी जाएगी।

ये भी पढ़ें- गांधी परिवार से बाहर का होगा इस बार कांग्रेस अध्यक्ष? ये तीन नेता माने जा रहे हैं प्रबल दावेदार

कैग रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

Nutrition diet case: दरअसल, मध्य प्रदेश में पोषण आहार का मामला गरमाया हुआ है। कैग के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में प्रदेश में पोषण आहार योजना में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का खुलासा किया गया। गरीब बच्चे, गर्भवती महिलाओं को मिलने वाला पोषण आहार मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। साथ ही इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि महिला बाल विकास विभाग में पोषण आहार मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। जिसे लेकर कांग्रेस ने विधानसभा में सरकार को घेरने की तैयारी की थी। लेकिन, विधानसभा में हंगामे के बीच विधानसभा अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित की गई। जिसके बाद कांग्रेस ने पोषण आहार घोटाले के खिलाफ आंदोलन जारी रखने साथ ही जांच की बात कही।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में बदला पेट्रोलिंग वाहन का नाम, अब इस नए नाम से मिलेगी अलग पहचान

सारी गड़बड़ी कांग्रेस सरकार में हुई

Nutrition diet case:पोषण आहार सहित कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस विधायक आज गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठने वाले है। कांग्रेस विधायकों के धरना प्रदर्शन पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पोषण आहार में सारी गड़बड़ियां कमलनाथ सरकार में हुई थी। कांग्रेसी महात्मा गांधी के सामने कमलनाथ जी के लिए पश्चाताप करने के लिए जा रहे हैं। मेरी प्रार्थना है कि राहुल गांधी जी के लिए भी पश्चाताप कर लें। राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के किसानों से और नौजवानों से झूठ बोला है,अच्छा है कांग्रेस गांधी प्रतिमा के सामने पश्चाताप करने जा रही है।

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ी राहत, इस मामले में दर्ज थी शिकायत, HC ने कहा कि …

राज्यपाल को सौंप चुके है ज्ञापन

Nutrition diet case: वहीं कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि पोषण आहार घोटाले के मामले पर आज हम विधायक धरना प्रदर्शन करेंगे यह बड़ा घोटाला है विधानसभा में कांग्रेस पार्टी चाहती थी की इस पर चर्चा हो जाए ,मगर सरकार ने अपना वक्तव्य देकर मामला दबा दिया हमको बोलने का मौक़ा नहीं दिया गया इसको लेकर हमने राज्यपाल को कल ज्ञापन भी दिया था। आज उसी मामले पर हम गांधी प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें