Traffic Diversion in Bhopal

राजधानी में आज पूरे दिन रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन, इस वजह से शहर के कई मार्ग रहेंगे बंद

Traffic Diversion in Bhopal: Traffic diversion will remain in many places in the city regarding Khelo India Youth Games, राजधानी में आज कई जगह रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन।

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 09:08 AM IST, Published Date : January 30, 2023/9:08 am IST

Traffic Diversion in Bhopal: भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भओपाल में आज से खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत होने जा रही है। जिसे लेकर शहर में कई जगह ट्रैफिक डाइवर्जन रहेगा। बता दें कि आज पूरे दिन अटल पथ पर ट्रैफिक बन्द रहेगा, वहीं टीटी नगर स्टेडियम से माता मंदिर, जवाहर चौक, रंग महल चौराहा और रोशनपुरा तक जरूरत के मुताबिक रूट  बदला जाएगा। इतना ही नहीं इस कार्यक्रम के लिए 500 पुलिसकर्मी, 27 डॉक्टर्स और 150 लोगों का मेडिकल स्टाफ ड्यूटी पर रहेगा। इसके साथ ही 172 अफसरों की निगरानी में खिलाड़ियों की व्यवस्था रहेगी। इनके लिए शहर के 54 होटल बुक किए गए हैं।

read more: आज शहर की 27 टंकियों से पानी सप्लाई होगी प्रभावित, इस वजह से झेलनी पड़ेगी परेशानी

जहां एक ओर खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के खिलाड़ी भी पूरी तरह से तैयार है। गेम्स में होने वाले 27 खेलों में प्रदेश के 470 खिलाड़ी भाग लेंगे।। पिछले बार प्रदेश की रैंक 8वीं थी जिसे और ऊपर लाने के लिए इस बार पूरी कोशिश की जा रही है, वहीं जो खिलाड़ी भाग नहीं है उन्हें यह उम्मीद है कि प्रदेश को मेजबानी मिलने से दूसरे खिलाड़ियों के लिए आगे की राह आसान होगी। बता दें कि यह पहला मौका भी है खेलो इंडिया में वॉटर स्पोर्ट्स को भी शामिल किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें