MP teacher transfer

आज से शुरू होंगे टीचर्स के तबादले, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

transfer of teachers in MP मध्य प्रदेश के शिक्षकों के ट्रांसफर 16 अगस्त यानी आज से फिर शुरू होंगे। शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी किए गए।

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 06:55 AM IST, Published Date : August 16, 2023/6:55 am IST

MP teacher transfer: भोपाल| मध्य प्रदेश के शिक्षकों के ट्रांसफर 16 अगस्त यानी आज से फिर शुरू होंगे। इसको लेकर स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी किए गए। ट्रांसफर की प्रक्रिया 31 अगस्त तक चलेगी। विभागीय मंत्री के आदेश से शिक्षकों के ट्रांसफर हो सकेंगे।स्कूल शिक्षा विभाग के सोमवार को जारी आदेश के अनुसार विभागीय मंत्री को ट्रांसफर के जिले से जिले में, जिले से दूसरे जिले में ट्रांसफर के अधिकार हो सकेंगे।

Read more: Earthquake: भूकंप के जोरदार झटके से कांपी यहां की धरती, रिक्टर पैमाने पर इतनी रही तीव्रता 

MP teacher transfer: आदेश के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग की राज्य एवं जिला स्तर पर अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए जारी स्थानांतरण नीति 2022 जारी की गई है। नीति की कंडिका 22 में उल्लेखित है कि जिला संवर्ग के अंर्तजिला (एक जिले से दूसरे जिले) एवं संभागीय संवर्ग के अंतरसंभागीय मानवीय दृषिकोण से अत्यावश्यक स्वैच्छिक स्थानांतरण विभागीय मंत्री के प्रशासकीय अनुमोदन के बाद विभागीय स्थानांतरण नीति 2022 के प्रावधान के अनुसार कंडिका 2.5 में शिथिलता प्रदान करते हुए कंडिका 2.1 में उल्लेखित अवधि के पश्चात किये जा सकेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें