Big update on agniveer bharti 2023

अग्निवीर भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, कल परीक्षा केंद्र जाने से पहले जान ले ये चीजें नहीं तो होगी परेशानी

Big update on agniveer bharti 2023 अग्निवीर भर्ती के लिए 15 को होगी लिखित परीक्षा, पहचान के लिए उम्मीदवार को शेविंग कराकर आना होगा सेंटर

Edited By :   Modified Date:  January 14, 2023 / 05:38 PM IST, Published Date : January 14, 2023/5:38 pm IST

Big update on agniveer bharti 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाली अग्निवीर परीक्षा का आयोजन कल मतलब रविवार 15 जनवरी को होने जा रहा है। कल सुबह 4 बजे से परीक्षार्थियों को एंट्री दी जाएगी। यह परीक्षा छावनी क्षेत्र मुरार स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित की गई है। सेना के बड़े अधिकारियों ने जिला प्रशासन, नगर निगम और स्थानीय पुलिस बल के मिलकर परीक्षा की तैयारी की है। अग्निवीर भर्ती परीक्षा में आने वाले उम्मीदवारों के लिए कड़े दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। जबकि पूरी परीक्षा स्थल की निगरानी भी ड्रोन से की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले लोगों को तभी प्रवेश दिया जाएगा, जब वे दाढ़ी काटकर आएंगे।

यहां होगी परीक्षा

Big update on agniveer bharti 2023: अग्निवीर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 15 जनवरी को ईएमई सेंटर बैरागढ़, भोपाल छावनी क्षेत्र में होगी। इसमें भोपाल सहित 9 जिलों के उम्मीदवार शामिल होंगे। भोपाल के अलावा बैतूल, छिंदवाड़ा, हरदा, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ, सीहोर और विदिशा जिले शामिल हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन दोपहर 1 बजे से परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश दिया जाएगा।

ये दस्तावेज अनिवार्य

Big update on agniveer bharti 2023: उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के अलावा आधार कार्ड साथ में रखना होगा। उम्मीदवार की आसानी से पहचान हो सके, इसलिए उन्हें अपनी शेविंग करके आना होगा। उम्मीदवार का बायोमैट्रिक सत्यापन किया जाएगा। यदि कोई अभ्यर्थी बायोमैट्रिक सत्यापन के बगैर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने की कोशिश करेगा तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा केन्द्र के भीतर केवल एक खाली क्लिप बोर्ड और पेन लेकर आ सकेंगे। यदि अभ्यर्थी के क्लिप बोर्ड पर कोई मार्किग पाई जाती है तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें