BJP's crushing defeat in this city of Damoh

दमोह के इस शहर में भाजपा की करारी हार, विधायक का जोर भी नहीं आया काम, कांग्रेस को पूर्ण बहुमत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 20, 2022/1:31 pm IST

urban body elections : दमोह- पहले चरण के नतीजों के बाद दूसरे चरण के नतीजे साफ हो चुके है। दमोह की हटा नगर पालिका में भाजपा का करारी हार का सामना करना पड़ा वहीं कांग्रेस ने इस बार भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना परचम लहरा दिया वहीं तीन पर निर्दलीयों ने जीत हासिल की। जानकारी के लिए बता दें कि एक ओर हटा भाजपा विधायकों का गढ़ माना जाता है तो वहीं शहर की नगर पालिका की गद्दी पर शुरू से ही कांग्रेस के राजा ने राज किया है। जीत के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है।〈 >>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<< 〉

Read More: कलयुग का श्रवण कुमार! माता पिता को कंधे में उठाकर कांवड़ यात्रा पर निकला शख्स, इस वजह से आंखें में बांधी पट्टी

विधायक का जोर नहीं आया काम

urban body elections : हटा विधानसभा भाजपा का गढ़ है। 1977 में बनी दमोह की हटा विधानसभा में सबसे ज्यादा भाजपा ने राज किया हैं। भाजपा 1998 से लगातार इस सीट पर राज कर रही है। वर्तमान विधायक ने बताया कि कहीं न कहीं हमसे चूक हुई है लेकिन अगली बार और अच्छी मेहनत करके हटा में भी भाजपा का लाएंगे। वहीं विधायक पीएल तंतुवाय का कहना है कि जैसे विधानसभा में हटा पर भाजपा का राज रहता है तो वहीं जब से हटा नगर पालिका बनी है तब से अब तक कांग्रेस का राज नगर सत्ता पर रहा।

Read More: इतने दिनों तक बंद रहेंगी शराब और मांस मटन की दुकानें, इस वजह से राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

कांग्रेस की जीत,भाजपा विधायक का बयान

urban body elections : कांग्रेस की जीत के बाद अब कांग्रेस पार्टी का प्रयास रहेगा पूरी विधासभा जीतना। इस पर टिप्पणी करते हुए भाजपा विधायक पीएल तंतुवाय ने कहा कि कांग्रेस हटा में नगर पालिका तक सीमित रहेगी विधानसभा कभी नहीं जीत पाएगी। हटा विधानसभा की पुरानी सूची पर साफ देखा जा सकता है कि 1977 से अब तक भाजपा कितनी कायम रही। कांग्रेस नगर की सत्ता से ही खुश रहे विधानसभा तक न पहुंचे तो अच्छा है। आगें भी विधानसभा पर भाजपा का विधायक कायम रहेगा।

Read More: 5 नगर निगम समेत 214 निकायों का फैसला कल, 5 महापौर के साथ कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर 

दमोह कांग्रेस अध्यक्ष ने कसा भाजपा विधायक पर तंज

urban body elections : वहीं भाजपा विधायक के इन बयानों के बाद दमोह जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि हटा के साथ पटेरा में भी नगर सत्ता पर कांग्रेस का राज रहेगा। पटेरा में बहुमत के लिए एक पार्षद की जरूरत है और प्रयास रहेगा कि कांग्रेस पार्टी पटेरा में भी अपना अध्यक्ष बनाए। वहीं हटा विधानसभा का करारा जबाव देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा का नजारा खुद भाजपा देख लेगी। कांग्रेस पार्टी न केवल हटा बल्कि दमोह की चारों विधानसभा में जीत हासिल करेगी। जनता पूरी तरह कांग्रेस के साथ है। अब हटा की जनता विधायक जी की बातों में नहीं आने वाली।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi