Central government gave additional amount of Rs 5727 crore to MP

MP News : मोदी सरकार ने की मध्यप्रदेश पर पैसों की बारिश, स्वीकृत हुई 5727 करोड़ रुपए की राशि, सीएम ने जताया आभार..

MP को केंद्र सरकार ने दी 5727 करोड़ की अतिरिक्त राशि!Central government gave additional amount of Rs 5727 crore to MP

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 07:11 PM IST, Published Date : December 22, 2023/7:11 pm IST

Central government gave additional amount of Rs 5727 crore to MP : भोपाल। केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश सरकार पर पैसों की बारिश कर दी है। केंद्र सरकार ने विभिन्न सामाजिक कल्याण उपायों और बुनियादी ढांचागत विकास योजनाओं के लिए मध्य प्रदेश को 5,727 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। यह केंद्रीय करों और शुल्क से प्राप्त राजस्व में प्रदेश के निर्धारित हिस्से के अतिरिक्त है। जनवरी 2024 में राज्य को केंद्रीय करों और शुल्क से प्राप्त राजस्व का हिस्सा दिया जाएगा।

read more : Nursing Exam Update : लाखों नर्सिंग छात्रों के लिए खुशखबरी..! जल्द ही आयोजित होगी परीक्षा, इस मामले की जांच में जुटी CBI.. 

Central government gave additional amount of Rs 5727 crore to MP : वर्ष 2023-24 में प्रदेश का केंद्रीय करों में हिस्सा 80,183 करोड़ रुपये है। किस्तों में मिलने वाली यह राशि वित्तीय वर्ष समाप्त होने के पहले पूरी मिल जाएगी। केंद्र सरकार ने इसके अतिरिक्त पांच हजार 727 करोड़ रुपये प्रदेश के लिए स्वीकृत कर जारी कर दी गई है। सीएम ने इस राशि के स्वीकृत होने के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव ने पीएम मोदी तथा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने कहा कि विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ना प्रधानमंत्री की गारंटी है। अतिरिक्त राशि आवंटन के निर्णय से राज्य में सर्वस्पर्शी, समावेशी और सार्वभौमिक विकास को नई गति मिलेगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें