40 Sahaja Yogis from 21 countries presented Yogdhara

Chhindwara news: विदेशियों पर चढ़ा भारतीय रंग.. 21 देशों के 40 सहजयोगीयो ने दी योगधारा की प्रस्तुति

विदेशियों पर चढ़ा भारतीय रंग.. 21 देशों के 40 सहजयोगीयो ने दी योगधारा की प्रस्तुति 40 Sahaja Yogis from 21 countries presented Yogdhara

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 05:51 PM IST, Published Date : March 19, 2023/5:50 pm IST

40 Sahaja Yogis from 21 countries presented Yogdhara: छिंदवाड़ा। शहर के पोला ग्राउण्ड में सहजयोग प्रणेता निर्मला देवी के 100 वें जन्मोत्सव परिप्रेक्ष्य में पोला ग्राउण्ड में 21 देशों के 40 सहजयोगीयों ने योगधारा की प्रस्तुति दी। प्रस्तुति देने वाले कलाकार अमेरिका, इंग्लैण्ड, रशिया, न्यूजीलैंड, यूक्रेन, इटली, जर्मनी, चेकरिपब्लिक, ताइवान, फ्रांस, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, रोमानिया, स्वीटजरलैंड आदि देशों से हैं।

Read more: पूर्व विधायक के घर के बाहर बदमाशों ने मचाया उत्पात, ईंट-पत्थरों से की तोड़फोड़, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

कार्यक्रम में शामिल हुए जिले के प्रभारी मंत्री एवं कृषि मंत्री कमल पटेल भी अपने आपको थिरकने से नहीं रोक पाए और उन्होंने भी भजनों पर जमकर नृत्य किया । इन 21 देशो के 40 सहजयोगी विदेशी कलाकारों ने जब देवी स्तुति, गणेश भजन से लेकर सहज भजनों की प्रस्तुति एवं नृत्य की प्रस्तुति दी तो सभी झूम उठे।

Read more: विवादों में आया मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, मुस्लिम युवक से कराई आदिवासी लड़की की शादी, बीजेपी ने लगाया लव जिहाद का आरोप

इन विदेशी कलाकारों में भारतीय संस्कृति की गहरी छाप देखने को मिली। योगधारा विश्व के 21 देशों का समूह है, जिसमें 40 से अधिक सहजयोगी कलाकार है। सहजयोग के उद्देश्य को लेकर निकले ये कलाकार अभी तक भारत के 25 शहरो में 35 कार्यक्रम कर चुके है। छिंदवाड़ा में इनका 36वां कार्यक्रम था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers