Agriculture minister danced fiercely in samuhik vivah

Chhindwara News: सामूहिक विवाह में 1365 जोड़ों ने थामा एक-दूसरे का हाथ, वर पक्ष की ओर से जमकर थिरके कृषि मंत्री

सामूहिक विवाह में 1365 जोड़ों ने थामा एक-दूसरे का हाथ, वर पक्ष की ओर से जमकर थिरके कृषि मंत्री Agriculture minister danced fiercely in samuhik vivah

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2023 / 06:58 PM IST, Published Date : March 13, 2023/6:55 pm IST

Agriculture minister danced fiercely in samuhik vivah: छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना सामूहिक कन्या विभाग के अंतर्गत जिला प्रशासन तथा नगर पालिक निगम के संयुक्त तत्वाधान में हुए आयोजन में जिलेभर से आए 1365 वर-वधु ने एक दूजे का हाथ थामकर। इसके साथ ही जीवन जीने की कसम खाई है। इस अवसर पर हिंदू रीति रिवाज, मुस्लिम रीति रिवाज तथा अन्य धर्मों के रीति-रिवाज से विवाह संपन्न हुए हैं। कार्यक्रम में कृषि मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने भाग लेते हुए बारात में झूम कर नाचे।

Read more: SDM ने नेशनल हाइवे पर बने टोल प्लाजा को किया सील, इस मामले में NHAI से पत्र का जवाब नहीं मिलने पर उठाया कदम

प्रभारी मंत्री के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी बारात में नृत्य का आनंद लिया, वहीं वधू पक्ष की ओर से कलेक्टर शीतला पटले और एसपी विनायक वर्मा ने बारात की अगवानी की। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कन्या को वरदान बनाने का काम मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। सामूहिक विवाह कन्यादान योजना लाकर गरीबों के कल्याण और उत्थान की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

Read more: बैंक की लापरवाही किसानों पर पड़ी भारी..! इस वजह से ऋण माफी का लाभ नहीं ले पा रहे किसान

आज गरीब की बेटी के विवाह के लिए किसी को कर्ज लेने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। जन्म से लेकर शिक्षा और विवाह तक की चिंता शिवराज मामा कर रहे हैं। लाडली बहना योजना लाकर महिलाओं को करने की दिशा में शिवराज सिंह चौहान काम कर रहे हैं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में आम जनमानस सहित प्रशासनिक अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें