good news for govt employees: सरकारी कर्मचारियों को रक्षा बंधन का तोहफा

सरकारी कर्मचारियों को रक्षा बंधन का तोहफा, सीएम ने की DA बढ़ाने की घोषणा, जानिए कब आएगा खाते में

good news for govt employees: सरकारी कर्मचारियों को रक्षा बंधन का तोहफा, सीएम ने की DA बढ़ाने की घोषणा, जानिए कब आएगा खाते में

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 1, 2022/11:34 am IST

good news for govt employees: भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रावण माह के तीसरे सोमवार की बधाई देते हुए प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने की बड़ी घोषणा की है। सीएम ने घोषणा करते हुए बताया कि प्रदेश के शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते, जो वर्तमान में 31% है, जिसको 3% बढ़ाकर 34% किए जाने का निर्णय लिया गया है। यह महंगाई भत्ता, केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा।

ये भी पढ़ें- पारम्परिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की पहल, इन खेलों को किया शामिल

इसी महीने से होगा भुगतान

Koo App

आज पवित्र #श्रावणमास का तीसरा #सोमवार है। भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने मैं भी जा रहा हूं। मैं भी सवारी में रहूंगा। भगवान महाकाल से यही प्रार्थना है कि सुख, समृद्धि और ऋद्धि-सिद्धि प्रदेश की जनता की जिंदगी में आये। अभी मध्यप्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31% महंगाई भत्ता मिलता है। 11% हमने पिछली बार एक साथ बढ़ाया था, लेकिन आज हम फैसला कर रहे हैं कि अब 34% महंगाई भत्ता मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों को देंगे।

Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 1 Aug 2022

good news for govt employees: बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त के वेतन में ही जोड़कर दिया जाएगा। सितंबर में मिलने वाले भुगतान में बढ़े हुए डीए का भुगतान दिया जाएगा। इस निर्णय से इस वित्तीय वर्ष में लगभग रुपए 625 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। पेंशनर्स की मंहगाई राहत को भी छत्तीसगढ़ से सहमति प्राप्त कर इसी अनुसार बढ़ाया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers