खिलौने एकत्र करने के लिए ठेला लेकर निकलेंगे मुख्यमंत्री चौहान, कांग्रेस ने इसे ‘‘ नौटंकी’’ बताया

खिलौने एकत्र करने के लिए ठेला लेकर निकलेंगे मुख्यमंत्री चौहान, कांग्रेस ने इसे ‘‘ नौटंकी’’ बताया

: , May 21, 2022 / 07:22 PM IST

भोपाल, 21 मई (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि वह राज्य में कुपोषण को खत्म करने के बारे में जागरुकता फैलाने के मकसद से एक ठेला लेकर निकलेंगे और आंगनबाड़ियों के बच्चों के लिए खिलौने एकत्र करेंगे।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि आंगनबाड़ियों के संचालन में जनभागीदारी को प्रोत्साहित करना जरूरी है।

चौहान ने कहा, ‘‘ मैं भोपाल में आंगनबाड़ियों के बच्चों के लिए खिलौने एकत्र करने के लिए ठेला लेकर निकलूंगा। लोगों को इस काम से जोड़ना मेरा एक मिशन है। हमारे बच्चे कुपोषित क्यों रहें?’’

उन्होंने कहा कि बच्चों को कुपोषण से मुक्त करना अकेले आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का कर्तव्य नहीं है, समाज में जागरूकता होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने जनभागीदारी की आशा व्यक्त करते हुए कहा कि ‘‘ अडाप्ट एन आंगनबाड़ी ’’ कार्यक्रम के तहत अधिक से अधिक लोगों को आंगनबाड़ी अपनाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।

सूत्रों के अनुसार चौहान 24 मई को यह कार्यक्रम कर सकते हैं।

हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री की घोषणा को ‘‘ नौटंकी ’’ करार दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को सुर्खियों में आने के लिए कोई न कोई कार्यक्रम आयोजित करना ही है।

कमलनाथ ने कहा, ‘‘ कुछ भी कर लो, ठेला चलाने समेत कोई भी नौटंकी कर लो। वह सोचते हैं कि इससे प्रदेश की जनता गुमराह होगी, लेकिन मुझे मतदाताओं और प्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास है कि वह अंत में सच्चाई पहचान कर, सच्चाई का साथ देगी।’’

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बेरोजगारी की बात नहीं करते? बिजली संकट और किसानों की बात नहीं करते? अब तो वह समय आ रहा है कि, वह स्थाई तौर पर ठेला चलाएंगे।

भाषा दिमो

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)