CM said "I work for 18 hours", why said this thing in Anganwadi

सीएम ने कहा ” मैं 18 घंटे करता हूँ काम “, आंगनवाड़ी कार्यक्रम में क्यों कही ये बात… जानें

CM said "I work for 18 hours", why said this thing in Anganwadi program... know

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 12, 2022/5:25 pm IST

Cm shivraj works 18 hours in a day ; भोपाल : मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश में महिला एवं बाल विकास विभाग के मैदानी कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित। इस दौरान सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुपोषण मध्यप्रदेश के माथे पर कलंक है। जिसे जल्द ही खत्म करने के लिए काम किया जा रहा है। हालांकि कुपोषण कम करने के मामले में हमने प्रगति की है,इसमें कोई दो मत नहीं है, कुपोषण कम किया है,आंकड़े गवाह हैं, लेकिन बाकी राज्यों की तुलना में हम पीछे हैं। इसके साथ ही सीएम ने आगे कहा कि मैं 18 घंटे काम करता हूँ,अभी भी मेरा गला खराब है।

यह भी पढ़े; राष्ट्रपति के बारे में विवादित बयान देकर आलोचना का सामना कर रहे बंगाल के मंत्री अखिल गिरि

महिला एवं बाल विकास मेरे लिए विभाग नही परिवार है

Cm shivraj works 18 hours in a day ; सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि महिला एवं बाल विकास मेरे लिए विभाग नही परिवार है। यह के लोग मेरा लिए परिवार के सदस्य जैसे है। आंगनवाड़ी हमारे देश का 75% आबादी की सेवा करने वाला विभाग है। जो बहुत मेहनत करता है। इसके साथ ही सीएम ने आगे कहा कि बाल विवाह से मप्र को मुक्त करना है,प्रदेश में कोई भी बच्चा अनाथ न रहे। मप्र में कोई बिना माता-पिता का बेटा-बेटी है, तो सरकार उनकी माता-पिता हैं, अनाथ बच्चों को उसकी पढ़ाई पूरी होने और रोजगार मिलने तक आश्रय मिलता रहेगा।

यह भी पढ़े; 8 हजार लोगों की भूख पर भारी है नगर निगम का गुलदस्ता प्रेम, इस टेंडर ने मचाया हड़कंप

सीएम करते है 18 घंटे काम

Cm shivraj works 18 hours in a day ; सीएम शिवराज ने कहा मुझे ये बात कहने में कोई संकोच नहीं कि मैं 18 घंटे काम करता हूं, सुबह से देर रात तक लगा रहता हूं, सोचता हूं कि मप्र की साढ़े आठ करोड़ जनता के लिए काम करना है, हमे प्रदेश में पूरी तरह से कुपोषण दूर करना है। उसी तरह हमारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बहनें बच्चों को सुपोषित करने के लिए जी-जान से लगी रहती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मां, बहन, बेटियों को उनके जीवन का अधिकार दिलाना ही मेरी जिंदगी का लक्ष्य है।