LIVE जनजातीय गौरव महासम्मेलन: CM शिवराज बोले- भगवान बिरसा मुंडा का सम्मान संपूर्ण जनजातीय समाज का सम्मान

मंच पर पहुंचते ही पीएम मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा को नमन किया। इस दौरान जनजातीय प्रतीकों के साथ उनका स्वागत किया गया।

Edited By: , November 15, 2021 / 02:36 PM IST

भोपाल। राजधानी के जंबूरी मैदान में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत कर रहे हैं। मंच पर पहुंचते ही पीएम मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा को नमन किया। इस दौरान जनजातीय प्रतीकों के साथ उनका स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें : रेलवे के आमंत्रण पत्र से रातोंरात हटाया गया दिग्विजय सिंह और आरिफ मसूद का नाम, PM मोदी करेंगे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री शिवराज और राज्यपाल मंगूभाई ने पीएम मोदी का स्वागत किया। स्वागत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने सभा को संबोधित किया है। अपने संबोधन में ​सीएम शिवराज ने कहा कि एक जमाना था जब एक पार्टी राज करती थी, उसने एक खानदान के अलावा आज़ादी की लड़ाई का श्रेय और किसी को नहीं दिया। भगवान बिरसा मुंडा का सम्मान संपूर्ण जनजातीय समाज का सम्मान है।

यह भी पढ़ें :  जनजातीय गौरव दिवस समारोह: PM मोदी आज प्रदेश को देंगे कई सौगात, देखें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि रानी कमलापति भूला दी गईं, उनको इतिहास में उ​चित स्थान न अंग्रेजों ने दिया और न कांग्रेस ने दिया। लेकिन प्रधानमंत्री ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन रखकर रानी का सम्मान बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें :  जयंती: PM मोदी ने बिरसा मुंडा संग्रहालय का किया उद्घाटन, बोले- भगवान बिरसा एक व्यक्ति नहीं, एक परंपरा हैं..

देखें लाइव