Tribal Pride Day celebration: PM Modi will give many gifts to the state today

जनजातीय गौरव दिवस समारोह: PM मोदी आज प्रदेश को देंगे कई सौगात, देखें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

पीएम मोदी भी जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होने आ रहे हैं। जिसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 15, 2021/7:37 am IST

भोपाल। आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है। जिसे बीजेपी जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मना रही है और राजधानी भोपाल में प्रदेशभर से हजारों आदिवासियों को जुटाने की कवायद की गई है। पीएम मोदी भी जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होने आ रहे हैं। जिसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  कल जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा के लिए किए गए विशेष इंतजाम, 247 ड्रोन कैमरों से होगी की निगरानी

जयंती को लेकर आयोजित महासम्मेलन में पीएम मोदी शामिल होंगे। दरअसल बीजेपी सरकार भोपाल में 15 नवंबर को जनजातीय सम्मेलन का आयोजन कर रही है। सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इसमें प्रदेशभर से 2 लाख आदिवासियों को लाने का टारगेट तय हुआ है। निमाड़ और महाकौशल से डेढ़ लाख आदिवासियों को भोपाल लाया जा रहा है। वहीं भोपाल में मोदी के स्वागत की तैयारियां अंतिम चरण में है। जंबूरी मैदान में ढ़ाई लाख लोगों की बैठने की व्यवस्था की गई हैं। इसके लिए मैदान में कुल 6 डोम बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : अनियंत्रित होकर पलटी यात्री बस, दो की मौके पर मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल

देखें पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

– पीएम मोदी 12.35 बजे भोपाल पहुंचेंगे
– वहां से 1.10 बजे हेलीकॉप्टर से जंबूरी मैदान पहुंचेंगे
– 1.10 से 2.25 बजे तक कार्यक्रम में करेंगे शिरकत
– वहां से 3.10 बजे रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेंगे
– जहां से 4.20 बजे पीएम दिल्ली रवाना हो जाएंगे

पीएम मोदी के दौरे को लेकर सीएम शिवराज भी बैठक के साथ दौरे कर रहे हैं और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। कहीं किसी बात की कमी न रह जाए इसे लेकर वे अफसरों के संपर्क में हैं। रही बात सुरक्षा की तो पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : पान दुकान की आड़ में हो रही थी हुक्का की होम डिलीवरी, ग्राहक बनकर पुलिस ने दी दबिश, संचालक को किया गिरफ्तार

– करीब आठ हजार सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे।
– चार घंटे के दौरे के दौरान कुल 247 ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी।
– एसपीजी और खुफिया एंजेसियों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
– इसके साथ ही हर हेलीपैड पर स्पेशल डॉग टीम, स्नाइपर्स और विशेष सुरक्षा दल मौजूद रहेगा।
– पीएम के दौरे को देखते हुए इस दौरान 15 एंबुलेंस और 60 डॉक्‍टरों की टीम किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैनात रहेगी। इस दौरान 17 जैमर का भी इंतजाम किया गया है।

यह भी पढ़ें : कल छत्तीसगढ़ पहुंचेगा शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी का पार्थिव शरीर, एयरपोर्ट टर्मिनल पर दी जाएगी अंतिम सलामी

पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। प्रदेश के हजारों आदिवासियों को सम्मेलन में जुटाया जा रहा है। आदिवासियों को भी उम्मीद है कि पीएम उनके लिए कुछ सौगात दे सकते हैं। अब देखना होगा कि पीएम का दौरा आदिवासियों के लिए क्या कुछ संभावनाएं देकर जाता है।

 
Flowers