CM Shivraj started Chief Minister Electricity Bill Relief Scheme

सीएम शिवराज ने की मुख्यमंत्री बिजली बिल राहत योजना की शुरुआत, 88 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को मिलेगी बड़ी राहत

सीएम शिवराज ने की मुख्यमंत्री बिजली बिल राहत योजना की शुरुआत! CM Shivraj started Chief Minister Electricity Bill Relief Scheme

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 7, 2022/11:39 pm IST

भोपाल: Electricity Bill Relief Scheme मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्यमंत्री बिजली बिल राहत योजना की शुरुआत की। कटनी जिले के स्लीमनाबाद में आयोजित कार्यक्रम में योजना की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आम आदमी की माली हालत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 88 लाख घरेलू उपभोक्ताओं की 31 अगस्त, 2020 तक की मूल बकाया और अधिभार राशि की वसूली को स्थगित किया गया था।

Read More: रायगढ़ जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल, शुगर के साथ-साथ सामान्य सर्दी बुखार की दवाओं की किल्लत

Electricity Bill Relief Scheme अब प्रदेश कोरोना से उबर रहा है, लेकिन स्थगित राशि के भुगतान में लोगों को दिक्कतें आ रही हैं जिसे ध्यान में रखते हुए उस राशि को माफ करने का फैसले किया गया है। जो लोग राशि का भुगतान कर चुके हैं, उसे भी अगले बिलों में समायोजित किया जा रहा है। वहीं, इंदौर पहुंचे सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पीएम मोदी और CM शिवराज विजन वाले नेता हैं। इसी के चलेत उन्होंने आम आदमी को बड़ी राहत दी है।

Read More: बिलासपुर नगर निगम के मेयर ने पेश किया 9 अरब 46 लाख 6 हजार का भारी भरकम बजट, विपक्ष ने बताया बोगस

मध्य प्रदेश पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी के एमडी ने बताया कि शहरी क्षेत्र के 60 लाख और ग्रामीण क्षेत्र के 70 लाख उपभोक्ताओं का बिजली का बिल माफ किया गया है। शुक्रवार से रोजाना अलग-अलग जोन में शिविर लगाकर लोगों के बिल योजना के मुताबिक माफ किए जाएंगे।

Read More:  खैरागढ़ उपचुनाव में भाजपा कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, दोनों दलों ने मैदान में उतारे अपने दिग्गज