Mayor of Bilaspur Nagar Nigam presented a huge budget of 9.46 billion

बिलासपुर नगर निगम के मेयर ने पेश किया 9 अरब 46 लाख 6 हजार का भारी भरकम बजट, विपक्ष ने बताया बोगस

9 अरब 46 लाख 6 हजार का भारी भरकम बजट! Mayor of Bilaspur Nagar Nigam presented a huge budget of 9.46 billion

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 7, 2022/11:23 pm IST

बिलासपुर: Bilaspur Nagar Nigam नगर निगम में आज 8 महीने बाद सामान्य सभा का आयोजन हुआ, जिसमें आवास, पानी, स्मार्ट सिटी, अतिक्रमण, जमीन जैसे मुद्दे जमकर गूंजे। विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के पार्षदों ने भी सभा में सवाल उठाया।

Read Mor: खैरागढ़ उपचुनाव में भाजपा कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, दोनों दलों ने मैदान में उतारे अपने दिग्गज

Bilaspur Nagar Nigam पहली बार सामान्य सभा में शहर विधायक शैलेष पांडेय भी मौजूद रहे, जिन्होंने अपने विधानभा क्षेत्र के वार्डों के लिए विधायक निधि से 2 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। सभा में मेयर ने साल 2022-23 का 9 अरब 46 लाख 6 हजार का भारी भरकम बजट प्रस्ताव भी पेश किया। आवास आबंटन के मुद्दे पर सत्ता पक्ष के पार्षद और विपक्षी पार्षद भिड़ गए।

Read More: किसानों की मेहनत के बदले पैसे देना राज्य को दिवालिया बनाना कैसे हुआ? सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री से पूछा

प्रश्नकाल में 11 सवाल लिए गए, जिसके बाद सभापति ने विपक्ष को 5 और सत्ता पक्ष को दो और सवाल करने की अनुमति दी। इस दौरान विपक्ष के पूछे गए सवाल का जवाब देते समय मेयर और कांग्रेसी पार्षद के बीच रोक टोक करने पर तीखी बहस हुई। विपक्ष बजट को बोगस और केवल आंकड़ों का बजट बता रहा है, तो वहीं सत्ता पक्ष इसे शहर विकास के बजट मान रहा है।

Read More: गीता पर ‘महाभारत’! कांग्रेस के पास क्या इसकी काट है?