Sidhi Peshab Kand

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने गंगाजल से किया सीधी पेशाब कांड पीड़ित का शुद्धिकरण, सीएम शिवराज पर साधा निशाना

Sidhi Peshab Kand : सीएम से मिलने के बाद घर पहुँचने पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने गंगाजल छिड़कर पीड़ित को शुद्ध किया।

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2023 / 08:03 AM IST, Published Date : July 8, 2023/8:03 am IST

सीधी : Sidhi Peshab Kand : सीधी पेशाबकांड मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कभी सीएम, तो कभी कांग्रेस नेता पीड़ित से मुलकात कर रहे हैं। एक तरफ जहां सीएम शिवराज सिंह ने पेशाब कांड के पीड़ित के पैर धुलवाकर उससे माफी मांगी, तो वहीं सीएम से मिलने के बाद घर पहुँचने पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने गंगाजल छिड़कर पीड़ित को शुद्ध किया।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Weather Update : प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश, गरज चमक के साथ हो सकता है वज्रपात 

सीएम ने पांव धोए चेहरा नहीं

Sidhi Peshab Kand :  सीएम शिवराज सिंह से मिलने के बाद पेशाब कांड का पीड़ित जब घर पहुंचा तो कुछ ही देर में कांग्रेस जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह पीड़ित के घर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने पीड़ित पर गंगाजल छिड़कर उसका शुद्धिकरण किया। पीड़ित का शुद्धिकरण करने के बाद जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने सीएम शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम शिवराज ने भोपाल में पीड़ित के पांव धोए थे, ना की चहेरा। कांग्रेस जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने पीड़ित को सहायता और सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया है।

यह भी पढ़ें : शनिदेव की कृपा से बदलेगा इन पांच राशि वालों का भाग्य, कारोबार में तरक्की के साथ होगा धनलाभ 

सीएम ने धोए थे पीड़ित के पांव

Sidhi Peshab Kand :  बता दें कि इससे पहले सीधी पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी युवक दशमत ने कल सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीड़ित आदिवासी का हाथ पकड़कर उसे सीएम हाउस के भीतर ले गए। कुर्सी पर बैठाया, पांव धोए, आरती उतारी और तिलक लगाया। शॉल ओढ़ाकर सीएम शिवराज ने उसका सम्मान किया।

यह भी पढ़ें : 14 जुलाई को फिर छत्तीसगढ़ आएंगे केंद्रीय मंत्री अमित शाह, चुनावी रणनीतियों पर करेंगे मंथन  

सीएम ने पीड़ित से मांगी माफी

Sidhi Peshab Kand :  इसके बाद सीएम ने कहा कि इस घटना से दुखी हूं, मैं आपसे माफी मांगता हूं, आप जैसे लोग मेरे लिए भगवान जैसे हैं……पीड़ित आदिवासी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुदामा कहा बोले तुम अब मेरे दोस्त हो। मेरे लिए दरिद्र ही नारायण है और जनता ही भगवान है,जनता की सेवा हमारे लिए भगवान की पूजा है और हम यह मानते हैं कि हर इंसान में ही भगवान निवास करता है,भाई दशमत के साथ अन्याय हुआ मेरा मन दर्द, पीड़ा और व्यथा से भर गया,इसलिए मैंने दशमत को यहां बुलाया क्योंकि मन गहरी वेदना से भरा हुआ था, मन में बहुत तकलीफ थी कि एक बहुत अमानवीय घटना हमारे भाई के साथ घटी मैं व्यथित था और मैं अंतरात्मा से मानता हूं गरीब ही हमारे लिए पूज्य है और उसका अपमान मतलब हम सबका अपमान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें