Congress President Election

Congress President Election : चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस पदाधिकारियों को देना होगा इस्तीफा, जारी हुआ गाइडलाइन

Congress President Election : इसे लेकर चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर मधुसूदन मिस्त्री ने प्रचार को लेकर गाइनलाइन जारी कर दिया है

Edited By: , October 3, 2022 / 06:02 PM IST

भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। नॉमिनेशन की तारीख निकलने के बाद अब चुनाव प्रचार तेज हो जाएंगे। इसे लेकर चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर मधुसूदन मिस्त्री ने प्रचार को लेकर गाइनलाइन जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  टल गया बड़ा खतरा! चीन के एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड हुई बम वाली फ्लाइट


जिसके अनुसार कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव में उतरे उम्मीदवार के पक्ष में कोई भी नेता प्रचार नहीं कर पाएगा। वहीं प्रचार के लिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना होगा। इसके बाद ही प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  दुर्गापूजा स्थल से नाबालिग लड़की को जबरन उठाया, 200 मीटर की दूरी पर ले जाकर 4 घंटे तक किया गैंगरेप, महाभारत देखने गई थी पीड़िता

बता दें कि कांग्रेस में लंबी खींचतान के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हुआ है। वहीं 1 अक्टूबर को नामांकन जमा किया गया। हालांकि अभी नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है। इसके बाद चुनाव प्रचार जोर पकड़ेगा। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्यसभा सांसद शशि थरूर इस चुनाव में आमने सामने है। बता दें कि 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को परिणाम आ जाएंगे।

और भी है बड़ी खबरें…