मध्य प्रदेश में कांग्रेस 135 सीट जीतेगी : सुरजेवाला |

मध्य प्रदेश में कांग्रेस 135 सीट जीतेगी : सुरजेवाला

मध्य प्रदेश में कांग्रेस 135 सीट जीतेगी : सुरजेवाला

:   December 1, 2023 / 10:54 PM IST

भोपाल, एक दिसंबर (भाषा) कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को दावा किया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीट में से 135 से अधिक सीट पर जीत हासिल करेगी।

उन्होंने यहां एक बयान में कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक विशेष एजेंसी द्वारा कराए गए सर्वेक्षण (एग्जिट पोल) पर भरोसा कर रही है और दावा कर रही है कि जीत हासिल करेगी लेकिन यह एजेंसी अब खुद ही निष्कर्षों की सटीकता पर संदेह व्यक्त कर रही हैं।

मध्य प्रदेश के लिए पार्टी प्रभारी सुरजेवाला ने कहा कि अधिकांश सर्वेक्षण कांग्रेस के लिए भारी जीत का अनुमान जता रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तीन दिसंबर को जो सूरज उगेगा वह 18 साल से चल रहे भाजपा के कुशासन का अंत करेगा और कांग्रेस 135 से अधिक सीट जीतकर प्रदेश की जनता से किए वादे पूरे करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव जनता और भाजपा के घोटालों तथा विफलताओं के बीच था और मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जनता जीतेगी।’’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने दावा किया कि चूंकि भाजपा तीन दिसंबर को मतगणना से पहले ही विधानसभा चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली थी, इसलिए उसने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने और परिणाम से पहले काम पूरा करने के लिए अधिकारियों पर दबाव बनाने के वास्ते जानबूझकर कुछ सर्वेक्षण कराए।

भाषा दिमो खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers