children Corona cases increase: चुनाव ड्यूटी में व्यस्थ अधिकारी

बच्चों में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, चुनाव ड्यूटी में व्यस्थ अधिकारी

children Corona cases increase: बच्चों में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, चुनाव ड्यूटी में व्यस्थ अधिकारी, वैक्सीनेशन हुआ धीमा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 9, 2022/3:13 pm IST

children Corona cases increase: भोपाल। मप्र में चुनावी दौर चल रहा है और इस बीच कोरोना संक्रमण ने भी पैर पसारने शुरू कर दिए है। प्रदेश में संक्रमण के जो केस अभी मिल रहे है उनमें ज्यादातर संक्रमित सेंसेटिव ग्रुप यानी कि बुजुर्ग और बच्चे है, पर अभी भी कई बच्चों को वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगा है। कोविन पोर्टल के आंकड़ो के मुताबिक प्रदेश में 12 से 14 साल के 22 लाख 87 हजार बच्चों को पहला डोज तो लग गया है पर दूसरे डोज के लिए यह आंकड़ा सिर्फ 12 लाख 64 हजार है।

ये भी पढ़ें- Raipur में Single Use Plastic Ban होने के बाद भी हो रहा है इस्तेमाल। दुकानदारों पर हो रही कार्रवाई

नहीं लग रहा सेकेंड डोज

children Corona cases increase : 15 से 17 साल के 41 लाख 75 किशोरों को पहला डोज लगा है पर 33 लाख 13 हजार किशोरों को ही दूसरा डोज लग पाया है। इस बारे में राज्य टीकाकरण अधिकारी का कहना है कि बच्चों के पैरेंट्स में अभी भी जागरूकता की कमी देखने को मिल रही है इस कारण से कई बच्चों को सेकंड डोज नहीं लग पाया है।

ये भी पढ़ें- बेहद कम कीमत में मिल रहा 5G स्मार्टफोन, 108MP कैमरा के साथ दे रहा iPhone को टक्कर देने वाले Features

चुनाव के चलते धीमी पड़ी रफ्तार

children Corona cases increase: स्कूल बिल्डिंग्स से लेकर स्कूल स्टाफ सभी चुनाव में व्यस्त है और स्वास्थ्य अमला भी चुनावी ड्यूटी में लगा हुआ है जिस कारण से फिलहाल वैक्सीनेशन कम हो रहा है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि पालक इस बात को समझेंगे कि कोरोना संक्रमण से खतरा अभी भी बना हुआ है। वह अपनी जिम्मेदारी से बच्चों का वैक्सीनेशन करवाएंगे और 12 से 17 साल के बच्चों के सेकंड डोज का लक्ष्य जल्द पूरा हो जाएगा।

खबरे और भी हैं: https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi