MP corona update

कोरोना अलर्ट! प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ा, 54 नए संक्रमितों की हुई पुष्टि

MP corona update मध्य प्रदेश में अलर्ट मोड पर आया स्वास्थ्य महकमा, पिछले 24 घंटे में मिले 54 नए कोरोना पॉजिटिव

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2023 / 09:45 AM IST, Published Date : April 2, 2023/9:07 am IST

MP corona update: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिए है। मौसम के बदलते ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 54 संक्रमित मिले है। जिसने एक बार फिर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। बता दें सबसे ज्यादा इंदौर में 31 संक्रमित मिले है। अलावा इसके भोपाल में 12, जबलपुर में 2, नरसिंहपुर, सागर और उज्जैन में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है।

MP corona update: एक बार फिर कोरोना संक्रमित बढ़ने से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर आ गया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग संक्रमित मरीज का होम आइसोलेशन में ईलाज कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है। इतना ही नहीं बीते दिन पीएण मोदी का राजधानी दौरा था इस दौरान राजधानी में कोरोना का बम फूटा है। बता दें पीएण मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने आए 22 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

MP corona update: जांच के बाद इनकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन फानन में इन संक्रमितों को अलग कर उनके सम्पर्क में आने वाले लोगो की भी जांच की गई। पॉजिटिव आने वाले संक्रमितों में नौसेन के प्रमुख अधिकारी भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने जारी कोरोना रिपोर्ट में दो ही पॉजिटिव लोगो का रिकॉर्ड दर्ज किया है। अधिकारियो का कहना है पॉजिटिव आने वाले सभी लोग दुसरे राज्यों के है, इसलिए उन्हें भोपाल की सूची में शामिल नहीं किया गया है।

MP corona update: दो दिन में 1667 लोगों की जांच की गई थी जिसमें 30 मार्च से जांच की जा रही थी जिसमें 22 पॉजिटिव सामने आये, कोरोना के बढ़ते मामलो के बाद राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना और इन्फ्लुएंजा को लेकर एडवायजरी जारी की है जिसमें आम जनता से अपील की गई है की भीड़ भाड़ से बचे, घर से बाहर निकले तो मास्क लगाकर ही निकले, छीकते या खांसी के समय मुहं पर हाथ रखे, हाथो को बार बार धोएं, सार्वजानिक स्थानों पर थूकने और छूने से बचे, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारियो को निर्देश दिए है की वह सरकारी अस्पतालों में कोरोना और इन्फ्लुएंजा से निपटने किये गए तमाम इंतज़ामों का जायज़ा ले और लगातार अपडेट लेते रहे।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में जल्द आएगी अब दूसरी वंदे भारत ट्रेन, रेल मंत्रालय ने दिए संकेत

ये भी पढ़ें- प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार, नया सिस्टम होगा एक्टिव

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers