Devendra Chaurasia murder case Damoh

बीएसपी विधायक रामबाई को बड़ा झटका! कोर्ट ने देवर, भाई और भतीजे को इस मामले में 7 साल के लिए भेजा जेल

Family members of MLA Rambai jailed देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड का मामले में विधायक रामबाई के परिजन को मिली सजा

Edited By :   Modified Date:  July 26, 2023 / 01:08 PM IST, Published Date : July 26, 2023/1:08 pm IST

Family members of MLA Rambai jailed: दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह की पथरिया विधानसभा से बीएसपी विधायक रामबाई को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने विधायक रामबाई के देवर, भाई और भतीजे को सात-सात की सजा सुनाई है। साथ ही तीनों पर 6-6 हजार का जुर्माना भी लगाया है। देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश महिमा कछवाहा ने यह फैसला सुनाया है।

2019 में की थी हत्या

Family members of MLA Rambai jailed: यह पूरा मामला 12 मार्च 2019 का है। विधायक रामबाई के देवर कौशलेंद्र सिंह उर्फ चंदू सिंह, भाई लोकेश कुर्मी और भतीजा गोलू सिंह ने पथरिया के तत्कालीन कृषि उपज मंडी अध्यक्ष खरगराम पटेल पर जानलेवा हमला किया था। जिसके बाद खरगराम पटेल ने तीनों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी।

क्या था पूरा मामला

Family members of MLA Rambai jailed: दरअसल, 15 मार्च 2019 को कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया अपने भाई महेश प्रसाद, अशोक और बेटे स्वमेश के साथ सुबह करीब 10.45 मिनट पर गिट्टी क्रेशर प्लांट के दफ्तर पहुंचे थे। वे दफ्तर खोल ही रहे थे कि तभी तीन गाड़ियों और मोटरसाइकलों से कई लोग वहां पहुंचे हैं और उनपर लाठी, रॉड से हमला बोल दिया। हमले में कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया और उनके बेटे स्वमेश गंभीर रूप से घायल हो गए जिसके बाद दोनों को दमोह अस्पताल में भर्ती करवाया गया। देवेंद्र चौरसिया की हालत को देखते हुए जबलपुर शिफ्टा किया गया जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- किसानों के पेंडिंग बिजली बिल होंगे माफ, दर्ज प्रकरण भी लिए जाएंगे वापस, पीसीसी चीफ का बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें- एमपी के किसानों के लिए 5 बड़े ऐलान, खेत खलिहान का बिजली बिल माफ़, किसानों का बिल माफ, मुफ़्त बिजली का रास्ता साफ़

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers